ATM के पासवर्ड का इस्तेमाल कर चोरों ने 11 लाख की रकम उड़ाई

Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: March 22, 2019, 3:39 PM IST
ATM के पासवर्ड का इस्तेमाल कर चोरों ने 11 लाख की रकम उड़ाई
एटीेएम से 11 लाख की रकम गायब होने के बाद जांच करता फोरेंसिक टीम का सदस्य

पुलिस को बैंक से मिली जानकारी के अनुसार एटीएम में रकम डालने वाली जगह पर सादा ताला ना होकर डिजीटल लॉक लगा है, जो पासवर्ड से खुलता है.

  • Share this:
सीएम सिटी करनाल में चोरों ने एक नई तकनीक का इस्तेमाल कर एक बड़ी रकम उड़ा ली. चोरों ने सेक्टर 12 स्थित विजया बैंक की एटीएम से शातिराना तरीके से 11 लाख की रकम निकाल ली. फिल्मी तरीके से की गई इस चोरी   में एटीएम का पासवर्ड मालूम करके रकम निकाली गई. रकम चोरी की सूचना पर पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और उसने मौके पर बारीकी से जांच की. इस ताजा मामल में पुलिस बैंक के अधिकारियों से इस मामले में जानकारी ले रही है कि क्या किसी पासवर्ड से एटीएम से सारी रकम निकाली जा सकती है.

पुलिस को बैंक से मिली जानकारी के अनुसार एटीएम में रकम डालने वाली जगह पर सादा ताला ना होकर डिजीटल लॉक लगा है, जो पासवर्ड से खुलता है. अब पुलिस यह पता कर रही है कि अगर इस तरह से रकम निकाली गई तो किसी एटीएम का कोई ऐसा पासवर्ड किस-किसके पास होता है. जिन लोगों के पास यह पासवर्ड रहता है, उनकी क्या क्या भूमिका होती है. पुलिस को इस मामले में एटीएम में रकम डालने वालों और इस प्रक्रिया से संबंधित कुछ लोगों पर भी शक है.

विदित हो कि हरियाणा के विभिन्न जनपदों में पिछले काफी समय से एटीएम को उखाड़कर ले जाने वाली, एटीएम को तोड़कर रकम निकालने वाली दर्जनों घटनाएं हो गई हैं. इन वारदातों में बदमाश करोड़ों रुपये लूट कर ले जा चुके हैं लेकिन पुलिस को अभी तक कोई खास सफलता नहीं मिली है.

यह भी देखें - PHOTOS: 44 घंटों से 60 फीट गहरे बोरवेल में फंसा बच्चा, सेना ने 4 बिस्किट और जूस पिलाया

यह भी पढ़ें- इनेलो विधायक रणवीर गंगवा BJP में शामिल, होली के दिन हरा रंग छोड़ भगवा रंग में रंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करनाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2019, 3:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...