Home /News /haryana /

करनाल: 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते महिला पटवारी और कानूनगो को विजिलेंस टीम ने किया गिरफ्तार

करनाल: 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते महिला पटवारी और कानूनगो को विजिलेंस टीम ने किया गिरफ्तार

विजिलेंस टीम की गिरफ्त में महिला पटवारी

विजिलेंस टीम की गिरफ्त में महिला पटवारी

Bribe Case in Karnal: जमीन का निरीक्षण करने के लिए महिला पटवारी की जगह एक दलाल रिकार्ड लेकर कानूनगो के साथ खेतों में पहुंच गया, जहां वह पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए काबू कर लिया

    करनाल. हरियाणा के करनाल जिले में विजिलेंस विभाग (Vigilance Department) की टीम ने 3 लोगों को 5 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार (Arrest) किया है. जिसमे एक महिला पटवारी, एक क़ानूनगो और एक प्राइवेट दलाल भी शामिल है. ये प्राइवेट दलाल ही सरकारी काम किया करता था और इसी के माध्यम से आगे रिश्वत जाती थी. विजिलेंस की टीम तीनों को कोर्ट में पेश करेगी.

    बता दें कि रिश्वत के मामले में करनाल में लगातार बढ़ रहे हैं और रिश्वतखोर अधिकारी और कर्मचारी पर शिकंजा कसने के लिए विजिलेंस विभाग शिकायत पर काम कर रही है. दरअसल स्टेट विजिलेंस ब्यूरो की इंस्पेक्टर कनुप्रिया के मुताबिक गांव भूसली के सुखबीर ने शिकायत दी थी, जिसमें बताया था कि उन्होंने पिछले साल अपनी जमीन का निरीक्षण करने के लिए आवेदन किया था, ताकि उस पर की जाने वाली कास्त व कास्तकारों का पता चल सके. संबंधित पटवारी उन्हें टरकाते रहे.

    महिला पटवारी करनाल वासी सलमा रानी ने भी उन्हें कोई रास्ता नहीं दिया और दलाल सतबीर से मिलने को कहा. दलाल  सतबीर रिकार्ड लेकर पटवारी की जगह निरीक्षण करने पहुंच गया, जहां उनके साथ बड़ा गांव क्षेत्र के कानूनगो  राममेहर भी पहुंच गए. जहां दलाल ने फिर कहा कि उसे कम से कम पांच हजार रुपये देने होंगे. जैसे ही यह राशि उसे दी तो विजीलेंस टीम ने छापेमारी कर दी.

    दोनों आरोपियों ने खेतों में भागने का प्रयास किया, लेकिन टीम ने उन्हें काबू कर लिया. इंस्पेक्टर कनुप्रिया ने बताया कि महिला पटवारी सलमा के पास ही गांव भूसली का एरिया है और नियमानुसार उसे ही खेत की निरीक्षण रिपोर्ट बनानी थी, लेकिन अपनी जगह दलाल को भेज दिया और पूरा रिकार्ड भी उसे सौंप दिया. कानूनगो भी रिश्वत के लिए ही उसके साथ अपना क्षेत्र छोड़कर उसके साथ पहुंच गया. उन्हें थाने लगाया गया, जिसके बाद आरोपी महिला पटवारी को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

    फिलहाल तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और उन्हें अब को अदालत में पेश किया जाएगा. वहीं ये भी पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि क्या इन्होंने पहले भी लोगों से काम करने एवज में पैसे लिए हैं. वहीं पटवारखाना में ये पटवारी और बाकी अधिकारी अपने दलाल छोड़ देते हैं , जिनके माध्यम से सारा रिश्वत का खेल चलता है.

    Tags: Bribe, Bribe news, Bribery, Crime News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर