'न्यूड वीडियो चैट करना चाहती हूं' का मैसेज भेजा, VIDEO बनाया; फिर मांगे 1 करोड़

करनाल में एक युवक को सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो दिखाकर कर दी 1 करोड़ रुपए की मांग

करनाल में एक युवक को सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो दिखाकर कर दी 1 करोड़ रुपए की मांग

गैंग एक कंप्यूटर के ज़रिए एक वीडियो चलाता है जो कि पूरा अश्लील होता है और लड़की अश्लील हरकतें करती हुई न्यूड वीडियो चैट शुरू करती है लेकिन कुछ ही मिनट के बाद फोन कॉल कट हो जाता है. उसके बाद आपसे पैसे की डिमांड की जाती है.

  • Share this:

हिमांशु नारंग.

करनाल. जैसे जैसे सोशल मीडिया का ट्रेंड बढ़ा है, वैसे वैसे इसका नुकसान भी देखने को मिला है. करनाल के इंद्री के रहने वाले एक व्यक्ति ने थाने में FIR दर्ज करवाई है. उसका कहना है कि मेरे फेसबुक मैसेनजर पर वीडियो कॉल आई. मैंने उठाई और सामने एक न्यूड लड़की वीडियो कॉल पर थी. मैंने फोन कट कर दिया जिसके बाद मुझे कई बार फिर फोन किए गए और उसके बाद मेरे नम्बर पर फोन आया जिसमें मुझे कहा गया कि मेरे पास तुमहारी वीडियो चैट है और एक न्यूड लड़की से बात कर रहे हो, पैसे दे दो वर्ना वीडियो वायरल कर दी जाएगी. ऐसे मामले पूरे देश से आ रहे हैं. शादीशुदा से लेकर नौजवान सब इसका शिकार बन रहे हैं.

ऐसे शुरू होता है पूरा खेल

इन दिनों पूरे देश में एक रैकेट काम कर रहा है जिसके सदस्य सबसे पहले फेसबुक पर अपनी एक आईडी बनाते हैं जिसमें एक ख़ूबसूरत सी दिखने वाली एक लड़की की तस्वीर होती है. उसकी फ्रेंड रिक्वेस्ट आपके पास आएगी, अगर आपने फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली तो उसके बाद शुरू होता है असली खेल. अधिकतर लोग सुंदर लड़कीं की तस्वीर देखकर फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लेते हैं. उसके बाद वो आपसे हाय-हेलो करके बात को आगे बढ़ाएगी. कुछ मिनट बाद ही आपसे व्हाट्सएप नम्बर मांगा जाएगा. अगर आपने नम्बर दे दिया तो बात व्हट्सएप पर शुरू हो जाएगी. आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप सेक्स में दिलचस्पी रखते हैं? बहुत से जाल में फंस जाते हैं. उसके बाद वीडियो कॉल की कहानी शुरू होती है.
गैंग एक कंप्यूटर के ज़रिए एक वीडियो चलाता है जो कि पूरा अश्लील होता है और लड़की अश्लील हरकतें करती हुई न्यूड वीडियो चैट शुरू करती है लेकिन कुछ ही मिनट के बाद फोन कॉल कट हो जाता है. उसके बाद एक कॉल आता है जो बोलता है कि आप अभी एक लड़की के साथ जो अश्लील हरकतें कर रहे थे, वो हमने रिकॉर्ड कर ली है, हमें पैसे चाहिए वरना आपकी ये वीडियो वायरल कर दी जाएगी. ऐसे बहुत से लोग हैं जो ऐसे रैकेट का शिकार हुए हैं.

कैसे बच सकते हैं ब्लैकमेल से

करनाल SP गंगा राम पूनियां ने बताया, "आप सबसे पहले तो आपको किसी भी ऐसे व्यक्ति की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं करनी जिसको आप जानते नहीं है. उसके बाद अगर कोई फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर भी लेते हैं तो किसी से आपको बात नहीं करनी औऱ ना ही नजदीकियां बढ़ानी है. आप उसकी फ्रेंड लिस्ट में जाकर उसके फ्रेंड्स देख सकते हैं. आपको किसी भी कीमत पर अपना मोबाइल नम्बर नहीं देना है. आपको कोई भी अश्लील बात नहीं करनी है. बिना जान-पहचान वाले इंसान की आपको वीडियो कॉल का जवाब नहीं देना है, क्योंकि आपकी एक गलती आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है."



कोई भी इस गैंग का शिकार बन सकता है और उसके बाद आपसे पैसों की डिमांड की जाएगी, पैसे ना देने पर आपकी अश्लील वीडियो को वायरल करने के लिए डराया जाएगा. आपको सतर्क रहना है और सावधानी बरतनी है. आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो साइबर क्राइम थाने में जानकारी दें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज