गेस्ट टीचरों की मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ी महिला टीचर, दी आत्महत्या की चेतावनी

Namandeep Singh | News18 Haryana
Updated: September 6, 2019, 8:04 AM IST
गेस्ट टीचरों की मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ी महिला टीचर, दी आत्महत्या की चेतावनी
महिला अतिथि अध्यापक संघर्ष समिति की प्रदेश अध्यक्ष मैना यादव अपनी मांगों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गईं.

महिला अतिथि टीचर मैना यादव ने पानी की टंकी पर चढ़कर बीजेपी सरकार को जमकर कोसा. करीब एक घंटे तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद वो अपने सात साल के बेटे और एसडीएम (SDM) नरेंद्र पाल मलिक के कहने पर नीचे उतरीं.

  • Share this:
करनाल. हरियाणा (Haryana) के करनाल (Karnal) जिले में महिला अतिथि अध्यापक संघर्ष समिति की प्रदेश अध्यक्ष मैना यादव (Maina Yadav) गेस्ट टीचरों (Guest Teachers) की मांगों को मनवाने के लिए पानी की टंकी (Water Tank) पर चढ़ गईं. घटना नेहरू पैलेस के सामने पुरानी सब्जी मंडी का है. उन्होंने मांगें नहीं मानने पर आत्महत्या (Suicide) करने की धमकी (Threatning) दी. करीब एक घंटे तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद मैना यादव अपने सात साल के बेटे और एसडीएम (SDM) नरेंद्र पाल मलिक के कहने पर नीचे उतरीं.

सीएम सिटी करनाल में गेस्ट टीचरों का प्रदर्शन

गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे गेस्ट टीचरों ने सीएम सिटी करनाल की सड़कों पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान एक महिला अतिथि टीचर मैना यादव शहर के पानी की टंकी पर चढ़ गईं. वहां चढ़कर उन्होंने प्रदेश की बीजेपी सरकार को जमकर कोसा. टीचरों की मांग है कि उन्हें नियमित किया जाए और जब तक नियमित नहीं किया जाता, तब तक समान काम समान वेतन देने की पॉलिसी अपनाई जाए.

हड़ताल-strike
सीएम सिटी करनाल में गेस्ट टीचरों ने समान काम समान वेतन की मांग को लेकर प्रदर्शन किया


इससे पहले पिछली बार अपनी मांग को पूरा मनवाने के लिए मैना यादव ने मुंडन करवाया था, जिसके बाद सरकार से टीचरों को मांगें पूरी करने का आश्वासन मिला था.

पिछले 5 दिनों से आमरण अनशन पर हैं गेस्ट टीचर्स

पानी की टंकी पर चढ़ी मैना यादव से जब एसडीएम नरेंद्र पाल मलिक ने कहा कि प्रशासन उनके साथ है, तो मैना यादव टंकी से नीचे उतर आईं. गेस्ट टीचरों का कहना है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वो 8 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रोहतक में होने वाली रैली में काले झंडे दिखाएंगी. बता दें कि करनाल में पिछले पांच दिन से अतिथि अध्यापक संघ (Guest Teachers Association) का आमरण अनशन जारी है.
Loading...

शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका 

अनशन के पांचवें दिन गुरुवार को हरियाणा के गेस्ट टीचर्स करनाल में जुटे थे. आंदोलनकारी टीचर यहां के सेक्टर-12 से शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के पुतले की शवयात्रा (Funeral Procession) निकालते हुए सब्जी मंडी चौक पहुंचे. यहां उनका पुतला फूंकने के बाद महिला अतिथि अध्यापक संघर्ष समिति की प्रदेश अध्यक्ष मैना यादव पानी की टंकी पर चढ़ गईं. हालांकि बाद में एसडीएम के आश्वासन पर वो नीचे आ गईं.

ये भी पढ़ें:- टीचरों ने खून से लिखा पीएम मोदी को खत, कहा-हमें पक्का करो

'महिला डॉक्टर की लापरवाही के कारण मां-बच्चे की गई जान'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करनाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 7:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...