लाइव टीवी

कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस के 2 संदिग्ध मरीज मिलने से मचा हड़कंप, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
Kurukshetra News in Hindi

Ashok Yadav | News18 Haryana
Updated: March 18, 2020, 11:50 AM IST
कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस के 2 संदिग्ध मरीज मिलने से मचा हड़कंप, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
कोरोना के संदिग्ध मिलने से मचा हड़कंप

जब तक सैंपल की रिपोर्ट (Sample Report) नहीं आ जाती दोनों संदिग्ध को आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में ही रखा जाएगा. यदि रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जाती है तो उन्हें करीब 20 दिन इस वार्ड में ही रहना होगा.

  • Share this:
कुरुक्षेत्र. धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस (Corona Virus) के दो संदिग्ध मरीज (Suspected Patients) मिलने से हड़कंप मच गया. अस्पताल प्रबंधन के अनुसार  मरीजों के बारे में मिली जानकारी और उनमें वायरस के लक्षण देख स्वास्थ्य विभाग ने दोनों संदिग्धों को सरकारी अस्पताल आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया है.  दोनों की रिपोर्ट आने के बाद मामले की पुष्टि होगी. क्योकि चिकित्सकों ने दोनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं.

थाईलैंड से आया था शख्स

दरअसल कुरुक्षेत्र निवासी एक व्यक्ति बिजनेस ट्रिप पर थाइलैंड गया था और पांच मार्च को कुरुक्षेत्र लौटा था. वापस लौटने पर उसे खांसी, जुकाम व बुखार की शिकायत हुई. पहले तो वह इसे सामान्य लेकर चल रहा था, लगातार खांसी, जुकाम रहने से संदिग्ध एलएनजेपी अस्पताल पहुंचा, जहां चिकित्सकों ने उसके थाइलैंड के दौरे के बारे में जानकर उसे आइसोलेशन वार्ड में दाखिल कर लिया.



Corona illustration5
कोरोना को लेकर वैज्ञानिकों को उम्मीद है कि ये गर्मी बढ़ने के साथ खत्म होता जाएगा (सांकेतिक तस्वीर)




न्यूजीलैंड से आए थे रिश्तेदार

वहीं दूसरा संदिग्ध मामला पिपली निवासी एक महिला का है. कुछ दिन पहले महिला के घर न्यूजीलैंड से उसके रिश्तेदार आए थे. महिला को उसके बाद कई दिन तक बुखार रहा, उसने दवाई भी ली लेकिन आराम नहीं हुआ. महिला जब एलएनजेपी अस्पताल पहुंची तो चिकित्सकों ने उसे आइसोलेशन वार्ड में दाखिल कर लिया. दोनो संदिग्धों के ब्लड सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं. जब तक इन सैंपल की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक दोनों को वार्ड में ही रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: सिरसा में भर्ती एक संदिग्ध युवक की मौत, जांच के लिए भेजे गए थे सैंपल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुरुक्षेत्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 11:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading