Home /News /haryana /

VIDEO: कुरुक्षेत्र के इस गांव में घुसे 3 मगरमच्छ, जान हथेली पर रखकर परगट सिंह ने 1 को पकड़ा

VIDEO: कुरुक्षेत्र के इस गांव में घुसे 3 मगरमच्छ, जान हथेली पर रखकर परगट सिंह ने 1 को पकड़ा

गांव के साथ लगते तालाब में घुसे 3 मगरमछ में से 1 आया काबू. (File Photo)

गांव के साथ लगते तालाब में घुसे 3 मगरमछ में से 1 आया काबू. (File Photo)

Crocodiles in Village: परगट सिंह लोगों की जान बचाने के लिए वे नहर से मगरमच्‍छ को बाहर निकाल लाते हैं. फिर उसे मगरमच्छ प्रजनन केंद्र में आते छोड़ आते हैं.

    कुरुक्षेत्र. हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के समसपुर गांव व आसपास रहने वाले लोग तालाब में तीन मगरमच्छ (Crocodile) देखने के बाद से ही पिछले पांच दिनों से दहशत में थे. तालाब के किनारे आने-जाने वाले पशुओं और बच्चों के लिए दहशत का पर्याय बना हुआ था. गोताखोर परगट सिंह (Pargat Singh) ने एक मगरमच्छ को पकड़कर लोगों की टेंशन थोड़ी खत्म कर दी है. लेकिन अभी भी दो मगरमच्छ पकड़ में नहीं आए हैं. वहीं मगरमच्छ को पकड़ने वाले पहले भी कई बार मगरमच्छों को पकड़कर व्हाइल्ड लाइफ विभाग को सौंप चुके हैं. बता दें कि समसपुर गांव के साथ ही भौर सैयदा मगरमच्छ प्रजनन केंद्र है. इससे पहले भी इस गांव में मगरमच्छ देखे जा चुके हैं.

    अब तक दर्जनों मगरमच्छों को पकड़ा
    परगट सिंह ने कई बार जान पर खेलकर ग्रामीणों और मवेशियों के लिए खतरा बने मगरमच्छों को पकड़ा है. नहर के किनारे से लगभग एक दर्जन मगरमच्छों को पकड़ कर वे भौर सैयदा स्थित मगरमच्छ प्रजनन केंद्र में पहुंचा चुके हैं. कई वर्ष पहले जब नरवाना ब्रांच टूट गई थी, तब सेना के साथ मिलकर महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हुए परगट ने नहर को ठीक किया था.

    नहर में डूब रहे कई लोगों को बचा चुके
    बता दें कि नहर में डूब रहे लोगों को बचाने के लिए परगट सिंह अचानक भगवान बनकर प्रकट हो जाते हैं. परगट अब तक सैकड़ों लोगों को नहर से जीवित निकालकर उनकी जान बचा चुके हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद वे किसी भी तरह की परवाह किए बगैर तुरंत नहर में कूद जाते हैं. कुरुक्षेत्र के पास से गुजर रही नरवाना ब्रांच नहर इस बात की गवाह बन चुकी है. इसके लिए परगट सिंह को कई बार सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा सम्मानित भी किया गया.

    Tags: Crocodile, Viral video news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर