लाइव टीवी

प्रेमिका के इशारे पर छात्र का स्कूल के बाहर से किया अपहरण, नहर में फेंककर भागा युवक
Kurukshetra News in Hindi

Ashok Yadav | News18 Haryana
Updated: February 6, 2020, 12:42 PM IST
प्रेमिका के इशारे पर छात्र का स्कूल के बाहर से किया अपहरण, नहर में फेंककर भागा युवक
प्रेमिका के इशारे पर छात्र को नहर में फेंका

आरोपी (Accused) ने पुलिस को बताया कि वह बच्चे को लेकर एसवाईएल नहर (SYL Canal) पर गया था. ढांड रोड पुल से कुछ ही दूरी पर उसने बच्चे को नहर में फेंका.

  • Share this:
कुरुक्षेत्र. गांव मिर्जापुर से स्कूल से बाहर चौथी कक्षा के 10 वर्षीय छात्र गुरमीत का एक युवक ने अपहरण कर लिया. आरोपी अपहरण करने के बाद छात्र को एसवाईएल नहर के पास ले गया और उसे धक्का दे दिया. गोताखोरों की मदद से एसवाईएल नहर में सर्च अभियान चलाया, लेकिन बच्चा नहीं मिल सका.

पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से पुलिस को आरोपी का सुराग लगा. आरोपी को समाना, पंजाब से काबू किया. बता दें कि रोजाना की तरह सोमवार सुबह करीब पौने 9 बजे दादा देवीदयाल दोनों बच्चों को स्कूल के बाहर छोड़ कर चले गए. छोटा बेटा आयु गुरमीत का बैग लेकर अंदर चला गया, जबकि गुरमीत किसी के साथ बाइक पर बैठकर मिर्जापुर गांव की तरफ चला गया.

काफी देर तक वह वापस नहीं लौटा तो आयु रोने लगा. इसके बाद स्कूल शिक्षकों को गुरमीत के स्कूल में न होने का पता चला. करीब डेढ़ घंटे बाद परिजन पहुंचे. पता चला कि गुरमीत को एक युवक साथ ले गया है. इस पर परिजनों आशंका जताई कि बिरादरी का ही एक युवक उसे ले गया होगा.

पुलिस ने तलाश शुरू की और आसपास सीसीटीवी कैमरों की जांच. सीसीटीवी फुटेज में जस्सा उर्फ अक्षय निवासी समाना, पंजाब गुरमीत को बाइक पर साथ ले जाते दिखा. इसके बाद पुलिस जस्सा की तलाश में लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी ने बताया नहर में फेंका

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह बच्चे को लेकर एसवाईएल नहर पर गया था. ढांड रोड पुल से कुछ ही दूरी पर उसने बच्चे को नहर में फेंका. हालांकि तब गुरमीत डूबा नहीं था, पानी उसकी कमर तक था. उसे फेंकते ही पकड़े जाने के डर से वह भाग निकला.

सीसीटीवी फुटेज से हुई पुष्टिआदर्श थाना प्रभारी सूरज चावला ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मिर्जापुर स्कूल के सामने से बच्चे का अपहरण हो गया है. सूचना मिलते ही पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची थी और मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो प्रारंभिक तौर पर सामने आया कि अक्षय जिसका कि मिर्जापुर गांव में आना जाना था ने बच्चे का अपहरण किया जिसकी पुष्टि सीसीटीवी से भी हुई.

प्रेमिका के इशारे पर की हत्या

मृतक के पिता से उसकी कुछ कहासुनी में हाथापाई हुई थी. इसके अलावा अक्षय और उसकी  कथित प्रेमिका के संबंधों के बारे में बच्चे गुरमीत को पता चल गया था जिस कारण  प्रेमिका के इशारे पर बच्चे को ठिकाने लगाने के लिए अक्षय समाना पंजाब से तड़के बाईक पर चल कर आया और  उसका अपहरण किया. उसे नहर में  उसे फेंक वापस समाना पंजाब अपने घर पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- करनाल में स्कूली छात्रा पर ब्लेड से हमला, अपहरण करने की भी कोशिश

सपना चौधरी ने BJP की चुनावी रैली में पूछा- किसे वोट देंगे? जवाब ने चौंकाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुरुक्षेत्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 12:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर