लाइव टीवी

कुरुक्षेत्र: कोल्ड स्टोर से अमोनिया गैस का रिसाव, बेहोश होकर सड़कों पर गिरे 50 लोग, 10 की हालत गंभीर
Kurukshetra News in Hindi

Ashok Yadav | News18 Haryana
Updated: February 19, 2020, 10:06 AM IST
कुरुक्षेत्र: कोल्ड स्टोर से अमोनिया गैस का रिसाव, बेहोश होकर सड़कों पर गिरे 50 लोग, 10 की हालत गंभीर
बेहोश होकर सड़कों पर गिरे लोग

उपचाराधीन 10 लोगों की हालत गंभीर है जिनमे से तीन को कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) के सरकारी अस्पताल इलाज (Treatment) के लिए भेजा गया है.

  • Share this:
कुरुक्षेत्र. शाहबाद उपमंडल स्थित हरगोबिंद कोल्ड स्टोर (Cold Store) में हुई अमोनिया गैस लीकेज (Ammonia Gas Leakage) से अफरा-तफरी का आलम बन गया. 50 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ गए जिनमे से कुछ राहगीर भी थे, जो बदहवास हो सड़कों पर गिर गए. आनन फानन में पुलिस, दमकल और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने मौके पर पहुंच मुस्तैदी दिखाई जिससे बड़ा हादसा टल गया. हालांकि उपचाराधीन 10 लोगों की हालत गंभीर है जिनमे से तीन को कुरुक्षेत्र के सरकारी अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है.

शाहबाद के उप पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र मांजू ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है. सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और उन्हें अस्पताल में पहुंचाया गया. उन्होंने कहा कि कोल्ड स्टोर में गैस रिसाव के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई.

10 लोगों की हालत गंभीर

वहीं शाहबाद अस्पताल के डॉक्टर विजय कुमार ने कहा कि अमोनिया गैस लीक होने से लगभग 50 मरीज अस्पताल में पहुंचे थे जिनमें से 10 मरीज की हालत खराब थी. उनमें से कुछ को कुरुक्षेत्र रेफर किया गया है.



पानी का किया छिड़काव

फायर अधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि जब फाइटर मौके पर पहुंचे तो कुछ लोग जो कि संभवत बाइक सवार थे बेहोश होकर गिरे हुए थे. अमोनिया गैस चारों तरफ फैली हुई थी. सबसे पहले पानी का छिड़काव करके अंदर घुसने लायक वातावरण बनाया गया. उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड का एक ड्राइवर वीरेंद्र भी बेहोश होकर गिर गया. कुरुक्षेत्र में आसपास से आई 6 गाड़ियों ने डेढ़ घंटे के प्रयास के उपरांत स्थिति पर काबू पाया.

यह भी पढ़ें: साढ़े तीन लाख का इनामी कुख्यात STF के सामने खोलेगा राज, 10 दिन के रिमांड पर

सोनीपत : सड़क हादसे में जीआरपी के सब इंस्पेक्टर की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुरुक्षेत्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 10:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर