लाइव टीवी

कुरुक्षेत्र: धान की खरीद शुरू नहीं होने से नाराज किसानों ने पेह-पटियाला रोड पर लगाया जाम

Ashok Yadav | News18 Haryana
Updated: October 1, 2019, 3:03 PM IST
कुरुक्षेत्र: धान की खरीद शुरू नहीं होने से नाराज किसानों ने पेह-पटियाला रोड पर लगाया जाम
किसानों का कहना है कि जब तक सरकार उनसे धान नहीं खरीद लेती, तब तक जाम नहीं खुलेगा.

धान की खरीद शुरू नहीं होने के चलते पिहोवा (Pehowa) में किसानों ने पेह-पटियाला रोड पर जाम लगा दिया है.

  • Share this:
कुरुक्षेत्र. हरियाणा (Haryana) के कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) जिले में धान की खरीद शुरू नहीं होने के चलते पिहोवा (Pehowa) में किसानों ने पेह-पटियाला रोड पर जाम लगा दिया है. साथ ही बड़ी संख्या में किसान सड़कों पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं. हरियाणा में चुनावी मौसम है. फसलों के सही दाम नहीं मिलने को लेकर किसानों का कहना है कि उन्होंने बड़ी मेहनत से अपनी धान की फसल को तैयार किया था. फसल पक कर तैयार होने के बाद जब अनाज मंडी में आई तो सरकार अब उनकी फसल को नहीं खरीदने को लेकर तरह के तरह बहाने बना रही है.

तीन दिन से हड़ताल पर किसान

किसानों का कहना है कि सरकार उनके साथ अन्याय कर रही है. इसके विरोध में वे पिछले 3 दिन से हड़ताल पर हैं. किसानों की मांग है कि सरकार उनसे धान खरीदे. उनका कहना है कि ये जाम तब तक नहीं खुलेगा जब तक सरकार उनसे धान नहीं खरीद लेती.

किसान हड़ताल-farmer strike
तीन दिन से हड़ताल पर हैं किसान


'फसलों की खरीद जल्द शुरू हो'

बता दें कि धान की खरीद शुरू नहीं होने को लेकर किसानों ने यह जाम कुरुक्षेत्र-पटियाला रोड पर लगा रखा है, जहां पर किसान सड़कों पर बैठकर प्रदेश की खट्टर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों की मांग है कि उनकी फसल की खरीद जल्द से जल्द शुरू की जाए.

ये भी पढ़ें:- BJP से टिकट कटने के बाद आजाद चुनाव लड़ेंगे स्वामी संदीप ओंकार, 3 अक्टूबर को भरेंगे नामांकनये भी पढ़ें:- 'हमारे सामने नकारे हुए लोग हैं, BJP दोबारा मजबूत सरकार बनाएगी: रामबिलास शर्मा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुरुक्षेत्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2019, 2:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर