लाइव टीवी

इस सीट पर BJP पिछले कई दशकों से दर्ज नहीं कर पाई जीत, क्या संदीप सिंह लगा पाएंगे नैया पार?

मोहित मल्होत्रा | News18 Haryana
Updated: October 11, 2019, 10:41 AM IST
इस सीट पर BJP पिछले कई दशकों से दर्ज नहीं कर पाई जीत, क्या संदीप सिंह लगा पाएंगे नैया पार?
संदीप सिंह पर भाजपा ने जताया भरोसा

संदीप सिंह ने कहा कि एक्टिंग और स्पोर्ट्स राजनीति में एंट्री का शॉर्ट कट नहीं है. उन्होंने अपने हॉकी करियर में काफी मेहनत की है और उसी के बलबूते पर उनका नाम पूरे देश में हुआ.

  • Share this:
कुरुक्षेत्र. हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में कई ऐसी सीटें हैं जहां पर बीजेपी (BJP) पिछले कई दशकों से जीत दर्ज नहीं कर सकी है. ऐसी एक सीट है कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) की पेहवा विधानसभा सीट. यहां पर बीजेपी कभी जीत नहीं पाई है. पेहवा विधानसभा सीट को इनेलो (INLD) और कांग्रेस (Congress) का ही गढ़ माना जाता है. इस सीट पर बीजेपी हर हाल में इस सीट पर जीतने की कोशिश में है और इसी वजह से इस विधानसभा क्षेत्र से पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह (Sandeep Singh) को चुनाव मैदान में उतारा गया है.

संदीप सिंह पेहवा के हर गांव में जाकर अपने लिए वोट मांग रहे हैं. संदीप सिंह ने कहा कि उन्हें पता है पेहवा में पार्टी को जीत दिलानी है और उन्हें अपनी टीम और बीजेपी के काम पर पूरा भरोसा है कि लोग उन पर भरोसा करेंगे और इस बार चुनाव के नतीजे कुछ अलग होंगे. संदीप सिंह ने कहा कि एक्टिंग और स्पोर्ट्स राजनीति में एंट्री का शॉर्ट कट नहीं है. उन्होंने अपने हॉकी करियर में काफी मेहनत की है और उसी के बलबूते पर उनका नाम पूरे देश में हुआ. इसी वजह से उन्हें पेहवा जैसी महत्वपूर्ण विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है और वो राजनीति में भी पूरी मेहनत कर रहे हैं.

संदीप सिंह ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि वो नाली, सड़क, बिजली जैसे पारंपरिक मुद्दों की बजाए युवाओं के लिए खेल और रोजगार जैसी बातों को भी तरजीह देंगे और बुजुर्गों को भी सेहतमंद रखने के लिए मेडिकल क्षेत्र में भी वो काम करेंगे. संदीप सिंह ने कहा कि वो जहां भी चुनाव प्रचार के लिए जा रहे हैं, वहां पर युवा उन्हें 'संदीप सिंह हॉकी वाला' कहकर बुला रहे हैं और ये उनके हॉकी के खेल की वजह से ही है.

पेहवा से भाजपा उम्मीदवार संदीप सिंह


‘राष्ट्र की बात क्यों न करें’

संदीप सिंह ने कहा कि अगर बीजेपी के उम्मीदवारों पर राष्ट्रवाद के नाम पर वोट मांगने का आरोप लग रहा है तो राष्ट्र की बात क्यों ना करें. नेशन हमेशा फर्स्ट है और अगर देश है तो हम सब हैं, ऐसे में देश की बात बिल्कुल की जाएगी. संदीप सिंह ने कहा कि अगर वह जीतते हैं तो वो युवा और स्पोर्ट्समैन होने के नाते युवाओं के लिए काम करने पर ज्यादा फोकस रखेंगे.

लोग हॉकीवाल के नाम से पुकार रहे
Loading...

संदीप सिंह का क्रेज भी पूरा इलाके के युवाओं और बच्चों में है और पूरे इलाके में वो संदीप हॉकीवाला के नाम से फेमस है. जहां वो जा रहे हैं उन्हें देखने के लिए युवाओं और बच्चों की भीड़ उमड़ रही है. भले ही पेहवा विधानसभा सीट से हमेशा कांग्रेस और इनेलो के उम्मीदवार ही जीतते रहे है लेकिन इस बार इस सीट पर पूर्व हॉकी इंडिया कैप्टन संदीप सिंह को आगे करके बीजेपी जीत की उम्मीद तो लगा रही है लेकिन पार्टी के इस सपने के लिए इस बार उनके ही बागी उम्मीदवार संदीप ओंकार मुश्किल बन चुके है.

संदीप के सामने संदीप

संदीप ओंकार पिछले कई सालों से इस सीट से टिकट हासिल करने के लिए लॉबिंग कर रहे थे. लेकिन बीजेपी ने नामांकन से ठीक पहले पूर्व हॉकी इंडिया कैप्टन संदीप सिंह को पार्टी में शामिल किया और पेहवा से उम्मीदवार घोषित कर दिया. संदीप ओंकार ने बीजेपी की टिकट हासिल करने के लिए पूरा जोर लगा रखा था और बीजेपी के पोस्टर और कटआउट भी छपवा लिए थे लेकिन टिकट ऐन मौके पर कट गया. अब संदीप ओंकार संदीप सिंह का खेल बिगाड़ने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं और संदीप नाम होने का फायदा भी उनको मिलेगा और इलाके में भी वो पिछले कई सालों से एक्टिव है. संदीप ओंकार ने कहा कि पार्टी ने उनके साथ धोखा किया है और वो संदीप सिंह को आसानी से यहां जीतने नहीं देंगे.

यह भी पढ़ें दादरी:खेतों में उतरेगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर,15 को होगी रैली

लंदन की 1 करोड़ वाली नौकरी छोड़ हरियाणा में चुनाव लड़ने उतरीं नौक्षम चौधरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुरुक्षेत्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 10:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...