शोध में रिश्वतखोरी: कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की हिंदी विभाग की अध्यक्ष डॉ. पुष्पा रानी घूस लेते गिरफ्तार
Kurukshetra News in Hindi

शोध में रिश्वतखोरी: कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की हिंदी विभाग की अध्यक्ष डॉ. पुष्पा रानी घूस लेते गिरफ्तार
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की हिन्दी विभागाध्यक्ष डॉ. पुष्पा रानी सेठी जिन्हें रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में शोध कराने के लिए छात्रा से रिश्वत लेने का मामला प्रकाश में आया है. विश्वविद्यालय की हिंदी विभाग की अध्यक्ष डॉ. पुष्पा रानी को स्टेट विजिलेंस की टीम ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
कुरुक्षेत्र.  कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी( Kurukshetra University) की हिंदी विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. पुष्पा रानी सेठी को एमफिल (Master of Philosophy (MPhil) की छात्रा से 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते मंगलवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया गया. राज्य चौकसी ब्यूरो (विजिलेंस) की टीम ने भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत उन्हें गिरफ्तार किया. विजिलेंस (vigilance) की टीम ने पुष्पा रानी से 20 हजार रुपए भी बरामद कर लिए. टीम केस दर्ज करने के बाद उन्हें कुरुक्षेत्र से गिरफ्तार कर अम्बाला (Ambala) ले गई. डॉ. पुष्पा का कहना है कि शोध कर रही छात्रा ने उनसे किताबें मांगी थीं और जबरन रुपए दे गई, रिश्वत लेने का आरोप झूठा है.

50 हजार रुपए दे पाने में असमर्थता जताने पर छात्रा से किश्तों में रुपए देने को कहा 

विजिलेंस के निरीक्षक रमेश हुड्डा ने बताया कि सिरसा जिले के संदीप कंबोज ने शिकायत की थी कि उसकी पत्नी प्रोमिल डॉ. पुष्पा रानी की देखरेख में एमफिल कर रही हैं. डॉ. पुष्पारानी उनकी गाइड हैं और एमफिल का लघु शोध प्रबंध जमा कराने से पहले उन्हें शोध नोट लिखने के लिए टॉपिक देना था. इसके लिए पुष्पा रानी ने 50 हजार रुपये की डिमांड की थी. उसने एक साथ इतने पैसे देने में असमर्थता जताई तो प्रोफेसर पुष्पा ने उसे किश्तों में राशि देने को कहा. इस बातचीत को उसने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया था. मंगलवार की सुबह उसने विजिलेंस में शिकायत दर्ज कराई और यह रिकॉर्डिंग सौंप दी. उसी के बाद डॉ.पुष्पा रानी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया.



हिन्दी विभागाध्यक्ष डॉ. पुष्पा रानी को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया

विजिलेंस टीम ने नोटों में लगा रखा था विशेष पाउडर, हाथ धुलाने पर लाल हुआ पानी

मंगलवार को ही दोपहर बाद करीब तीन बजे विजिलेंस की टीम ने संदीप को 500-500 रुपए के 40 नोट ( कुल 20 हजार रुपए) पाउडर लगाकर दिए. संदीप ने डॉ. पुष्पा रानी के कार्यालय में यह राशि उन्हें दी और विजिलेंस टीम को इशारा कर दिया. तभी दो महिला पुलिसकर्मियों के साथ विजिलेंस टीम ने पुष्पा को गिरफ्तार कर लिया. विजिलेंस का कहना है कि टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में डॉ. पुष्पा रानी के ऑफिस में टेबल की दराज से यह राशि बरामद की है और आरोपी प्रोफेसर के हाथ धुलाने पर पानी लाल हुआ था. अब उन्हें कुरुक्षेत्र की अदालत में पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में बदमाशों ने तीन को मारी गोली, एक महिला और बच्चे की मौत

सुधा भारद्वाज बनीं हरियाणा महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज