COVID-19: कुरुक्षेत्र के कोरोना संदिग्ध युवक की अमेरिका में मौत, दोस्त भी अस्पताल में भर्ती

कुरुक्षेत्र के युवक की अमेरिका में मौत
कुरुक्षेत्र के युवक की अमेरिका में मौत

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संदिग्ध प्रिंस की न्यूयॉर्क में मौत के बाद उसके पिता ने दूतावास से अपील की है कि प्रिंस का शव जल्द से जल्द परिजनों को सौंपा जाए, ताकि उसका भारत में अंतिम संस्कार किया जा सके.

  • Share this:
कुरुक्षेत्र.  कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण दिनों-दिन बढ़ ही रहा है. भारत में जहां इसके पीड़ितों की संख्या 700 के ऊपर चली गई है. वहीं, देश के बाहर रहने वाले कई प्रवासी भारतीय भी इस वायरस से संक्रमित हो रहे हैं. हरियाणा के कुरुक्षेत्र निवासी एक युवक (27 वर्ष) की भी अमेरिका के न्यूयॉर्क में कोरोना से संक्रमित होने और मौत की खबर आ रही है. इस युवक का एक दोस्त भी कोरोना संदिग्ध बताया जा रहा है. वह भी न्यूयॉर्क में ही अस्पताल में भर्ती है. युवक के परिजनों को उसकी मौत के बारे में बीते बुधवार की रात भारतीय दूतावास की ओर से सूचना दी गई.

कुरुक्षेत्र के गांव बगथला निवासी प्रिंस और रिंकू 7 साल पहले न्यूयॉर्क गए थे. दोनों युवक न्यूयॉर्क में बतौर टैक्सी चालक काम कर रहे थे. दोनों साथ ही रह रहे थे. प्रिंस के चार भाई-बहन हैं और वह अविवाहित था. युवक की मौत की सूचना मिलते ही परिजन सदमे में हैं.

मृतक प्रिंस के पिता महेंद्र सिंह का कहना है कि दूतावास से अपील की गई है कि उसके शव को जल्दी से जल्दी परिजनों को सौंपा जाए ताकि उसका भारत में विधि विधान के साथ संस्कार किया जा सके. मृतक के बड़े भाई ने बताया कि उसके छोटे भाई की न्‍यूयॉर्क में मौत हो गई, जबकि उसी गांव का उसका दोस्त बीमार है. फिलहाल उसका न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है.



रिपोर्ट आने के बाद होगी पुष्टि
इधर, कुरुक्षेत्र के कलेक्टर धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि युवक को खांसी, जुकाम और बुखार की शिकायत थी. ये सभी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के भी लक्षण हैं. युवक को कोरोना था या नहीं, इस बात की पुष्टि रिपोर्ट आने के बाद ही होगी. बता दें कि तीन-चार दिन पहले ही यमुनानगर के एक युवक की इटली में कोरोना वायरस से मौत हो गई थी. वह आठ साल से वहां रह रहा था.

ये भी पढ़ें- COVID 19: एक साथ हो रही थीं तीन शादियां, पुलिस पहुंची तो भागे घराती-बराती

COVID-19 Update: हरियाणा में कोरोना वायरस के कुल रोगियों की संख्या 18 हुई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज