लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव के परिणाम भाजपा के पक्ष में आएंगे - केंद्रीय मंत्री कटारिया

Ashok Yadav | News18 Haryana
Updated: January 24, 2020, 1:18 PM IST
दिल्ली चुनाव के परिणाम भाजपा के पक्ष में आएंगे - केंद्रीय मंत्री कटारिया
केंद्रीय मंत्री रतनलाल कटारिया ने कहा कि विपक्ष CAA बिल को लेकर जनता को भड़का रहा है.

केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया (Ratanlal Kataria) ने दावा किया कि भाजपा (BJP) दिल्ली चुनाव (Delhi Election) में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी और परिणाम भी भाजपा के पक्ष में आएंगे. उन्होंने कहा कि विपक्ष बेतुकी बातों को लेकर मुद्दा खड़ा कर रहा है, जिसमें CAA बिल भी शामिल है.

  • Share this:
कुरुक्षेत्र. केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया (Ratanlal Kataria) ने दावा किया कि भाजपा (BJP) दिल्ली चुनाव (Delhi Election) में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी और परिणाम भी भाजपा के पक्ष में आएंगे. उन्होंने कहा कि विपक्ष बेतुकी बातों को लेकर मुद्दा खड़ा कर रहा है, जिसमें CAA बिल भी शामिल है. केंद्रीय राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया ने धर्मनगरी कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) में कहा कि जब लोकसभा में इस बिल को अमित शाह (Amit Shah) ने रखा था तब विपक्ष ने ही इसको लेकर हंगामा किया था. विपक्ष लोकसभा के बाहर भी जनता को CAA बिल को लेकर भड़का रहा है.

'SYL का मुद्दा मेरे संज्ञान में है'

SYL के मुद्दे को लेकर रतनलाल कटारिया ने कहा कि वह केंद्रीय राज्यमंत्री के होने के साथ-साथ जल विभाग के मंत्री भी हैं. इसलिए SYL मुद्दे को लेकर कुछ नहीं बोल सकते हैं, क्योंकि अगर वह कुछ बोलेंगे तो पंजाब बेवजह एक मुद्दा खड़ा कर देगा. जब मंत्री से पूछा गया कि आप हरियाणा से सांसद हैं तो
आप नहीं चाहते कि हरियाणा का हक हरियाणा को मिले तो उन्होंने हंसकर इस सवाल के जवाब को टाल दिया. हालांकि उन्होंने कहा कि मेरिट पर मंत्रालय में बात होती है और SYL का मुद्दा उनके संज्ञान में है.

लाभपात्र राज्यों में हरियाणा भी है शामिल

केंद्रीय मंत्री कटारिया ने जानकारी दी कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने हरियाणा सहित पांच अन्य राज्यों में जल संरक्षण व संचय के लिए अटल भूजल योजना 6000 करोड़ की मंजूरी दी है, जिससे वाटर रिचार्ज, वाटर शेड व जल संचय आदि किया जाएगा. लाभपात्र राज्यो में हरियाणा भी शामिल है.

उन्होंने कहा कि देश में 15 करोड़ घरों में जल का नल देने की योजना बनाई गई है जिस पर साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए खर्च आएंगे. उन्होंने कहा कि 70 वर्षों के शासनकाल में कांग्रेसी सिर्फ 3:50 करोड़ घरों तक ही जल से नल पहुंचा पाई जबकि भाजपा 15 करोड़ घरों तक जल से नल पहुंचाने को कृत संकल्प है.ये भी पढ़ें - स्कूल का टॉयलेट साफ कर रहे थे बच्चे, खेल-खेल में 8वीं कक्षा के छात्र पर फेंका

ये भी पढ़ें - दुकानदार ने मंगवाए 10 लाख रुपये के कैमरे, जब पार्सल खोला तो निकली 9 ईंटें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुरुक्षेत्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 1:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर