Home /News /haryana /

Ellenabad By Election Result: BJP सांसद नायब सैनी का बयान- भाजपा हार कर भी जीती ऐलनाबाद उपचुनाव

Ellenabad By Election Result: BJP सांसद नायब सैनी का बयान- भाजपा हार कर भी जीती ऐलनाबाद उपचुनाव

नायब सैनी ने कहा भाजपा ने पिछले चुनाव के मुकाबले 10% ज्यादा वोट हासिल किए हैं.

नायब सैनी ने कहा भाजपा ने पिछले चुनाव के मुकाबले 10% ज्यादा वोट हासिल किए हैं.

Ellenabad Bypoll Result:ऐलनाबाद उप चुनाव में इनेलो प्रत्याशी अभय चौटाला ने भाजपा-जजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा को 6739 मतों से पटखनी देकर अपने गढ़ को बचाए रखा. अभय चौटाला ने कुल 65928 वोट हासिल किए. जबकि भाजपा और जजपा के संयुक्त प्रत्याशी गोबिंद कांडा ने कुल 59189 वोट और कांग्रेस उम्मीदवार पवन वेनीवाल को 20857 वोट मिले. यह उपचुनाव जीतकर अभय चौटाला ने लगातार चौथी बार जीत दर्ज की है.

अधिक पढ़ें ...

कुरुक्षेत्र. भाजपा सांसद नायब सिंह सैनी (Nayab Saini) का कहना है कि ऐलनाबाद उपचुनाव (Ellenabad By Election) में भाजपा हारी नहीं बल्कि जीती है. भाजपा का चुनाव वोट ग्राफ बढ़ा है. किसानों ने कितना विरोध किया फिर भी ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा हार कर भी जीती है और भाजपा का वोट ग्राफ बढ़ा है.

नायब सैनी ने कहा कि ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा ने पिछले चुनाव के मुकाबले 10% ज्यादा वोट हासिल किए हैं. ऐलनाबाद उपचुनाव भाजपा के लिए एक चैलेंज भी था, क्योंकि वहां पर जिस तरह से संयुक्त किसान मोर्चा ने अपनी रैलियां की और भाजपा को गांव में भी नहीं घुसने दिया, मगर फिर भी भाजपा हारी नहीं जीती है.

ऐलनाबाद उपचुनाव में गांव के अंदर भाजपा के खिलाफ दुष्प्रचार संयुक्त किसान मोर्चा के साथ-साथ कांग्रेस और इनेलो ने खूब फैलाया. मगर ऐलनाबाद की जनता ने खुलकर भाजपा के पक्ष में वोटिंग की.
सांसद नायब सिंह सैनी ने गुरनाम सिंह चढूनी और राकेश टिकैत पर भी हमला बोलते हुए कहा कि इस चुनाव में दोनों लोगों ने अलग-अलग भाजपा के खिलाफ दुष्प्रचार किया.

सैनी ने कहा कि हरियाणा की जनता के सामने इनका पर्दाफाश हो गया है. जिन मुद्दों को लेकर उन्होंने त्यागपत्र दिया था उन मुद्दों को ऐलनाबाद की जनता ने नकार दिया है. भाजपा ने वहां पर 10% ज्यादा वोट का ग्राफ हासिल किया है. इसके लिए ऐलनाबाद की जनता बधाई के पात्र हैं.

वहीं इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी ने जीत के लिए सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी. इस मौके पर इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी ने कहा कि ऐलनाबाद में सत्य ही जीत हुई है. अभय सिंह चौटाला को हराने के लिए सरकार ने सरकारी तंत्र से लेकर जमकर पैसों की बर्बादी की. उन्होंने कहा कि अभय सिंह चौटाला की जीत से अब प्रदेश की राजनीति में नया अध्याय शुरू होगा. ऐलनाबाद में अभय सिंह चौटाला की जीत 36 बिरादरी की जीत है. अभय सिंह चौटाला की जीत से यह बात तो साफ है कि प्रदेश में इनेलो का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है.

इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने चौधी अभय सिंह चौटाला की जीत को तीनों काले कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों व आम जनता का फतवा करार दिया. उन्होंने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए हरियाणवीं अंदाज में कहा कि अभय सिंह चौटाला ने विपक्षी दलों को एक की ऊखल में डालकर कूट दिया है.

Tags: Abhay Chautala, Ellenabad bypoll, Haryana politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर