हरियाणा का एक और ढोंगी बाबा, जिसने लोगों को लगाया 100 करोड़ रुपये का चूना

100 करोड़ के फ्रॉड की शिकार की फेहरिस्त में कुरुक्षेत्र, कैथल, अंबाला और करनाल के दर्जनों लोग शामिल हैं, जो अब खुलकर सामने आ रहे है.

Ashok Yadav | News18 Haryana
Updated: July 9, 2019, 10:44 AM IST
हरियाणा का एक और ढोंगी बाबा, जिसने लोगों को लगाया 100 करोड़ रुपये का चूना
लोगों को पैसे डबल करने के दिखाता था सपने
Ashok Yadav
Ashok Yadav | News18 Haryana
Updated: July 9, 2019, 10:44 AM IST
धर्मनगरी के शरीफगढ़ गांव के महा ठग बाबा राजेश कैन्डी के पाखण्ड के वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे है. जिसमे बाबा राजेश कैन्डी हाथ की सफाई से अंगारो पर कबूतर निकलता और लोगों के भूत प्रेत निकालता नजर आ रहा है. दरअसल इस ढोंगी बाबा ने हाथ की सफाई और भूत प्रेत निकालने के नाम पर लोगों को जोड़ा और फिर दर्जनों लोगों को सस्ते रेट पर सोना बेचने, नोट दुगने करने के साथ-साथ कबूतर बाजी के नाम पर फ्रॉड किया.



लोगों से किया 100 करोड़ रुपये का फ्रॉड

100 करोड़ के फ्रॉड की शिकार की फेहरिस्त में कुरुक्षेत्र, कैथल, अंबाला और करनाल के दर्जनों लोग शामिल हैं, जो अब खुलकर सामने आ रहे है. इस ढोंगी बाबा ने सस्ता सोना बेचने के साथ-साथ लोगों को विदेश भेजने के भी सब्जबाग दिखाएं और उनसे करोड़ों रुपए ऐंठने शुरू किए. कैथल के एक व्यापारी को सस्ता सोना देने के नाम पर 90 लाख रुपये, डेरे के एक अनुयायी को विदेश भेजने के नाम पर 47 लाख, सोने की ईंट देने के नाम पर एक व्यक्ति को नकली ईंट देकर 64 लाख की चपत लगाई और नोट दोगुना करने के नाम पर  कितने ही लोगों से ठगी की गई. इसकी तो लिस्ट इतनी लंबी है कि कुरुक्षेत्र पुलिस भी माथा पकड़े बैठी है.

अनुयायी की हवेली पर किया कब्जा

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के शाहबाद और पिपली कस्बे के बीच शरीफ गढ़ गांव में बाबा वडभाग सिंह के नाम पर  राजेश कैंडी ने लगभग 12 वर्ष पहले अपने ही एक अनुयायी की हवेली पर कब्जा करके डेरा बनाया. हर रविवार मेला और बाबा की चौकी लगानी शुरू की जबकि इससे पहले राजेश कैंडी दिल्ली के एक डेरे में कीर्तन में ढोलकी बजाता था.


Loading...

पुरानी हवेली को दिया गया डेरे का रूप

शरीफ गढ़ में झाड़-फूंक और ओपरी पराई यानी भूत प्रेत मुक्ति का दावा यहां लोगों के दिमाग पर इस कदर जमा कि लोग जुड़ते गए और काफिला बनता गया जिसके चलते पुरानी हवेली को एक आलीशान डेरे का रूप दे दिया गया. यही नहीं 3 स्टार सुविधाओं वाले वृद्ध आश्रम के नाम पर भी लोगों से काफी दान जुटाया गया.

वीआईपी लोगों को लगता था हुजूम

बाबा वडभाग सिंह की शक्तियां बताने वाले इस महा ठग राज बाबा राजेश कैन्डी की दुकान इस कदर चली कि यहां बत्ती वाली गाड़ियों और वीआईपी लोगों का हुजूम भी जमा होने लगा. राजेश कैंडी में लोगों से नोट दुगने करने, सस्ता सोना बेचने के साथ-साथ लोगों को विदेश भेजने के भी सब्जबाग दिखाएं और उनसे करोड़ों रुपए ऐंठने शुरू किए.

करोड़पति बनाने के दिखाता था सब्जबाग

लोगों के अनुसार यहां वीआईपी लोगों का हुजूम लगता था और स्थानीय लोग तो कम आते थे. लेकिन बाहरी लोगों को सस्ता सोना बेचने, विदेश भेजने यानी रातों-रात करोड़पति बनाने के सब्जबाग दिखाकर लूटा जाता था और भूत प्रेत निकालना तो एक दिखावा मात्र था.

यह भी पढ़ें- दुकान से चोरी का लाइव VIDEO सीसीटीवी में कैद, देखिए तीन चोरों का कारनामा

टीचर दंपत्ति के घर दिनदहाड़े ताले तोड़ चोर ने उड़ाए गहने व नगदी, सीसीटीवी में कैद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुरुक्षेत्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 10:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...