Home /News /haryana /

fraud of rs 22 lakh in the name of getting insurance maturity amount 2 masterminds arrested hrrm

हरियाणा: इंश्योरेंस मैच्योरिटी की रकम दिलाने के नाम पर 22 लाख रुपये की ठगी, 2 मास्टरमाइंड काबू

22 लाख की धोखाधडी मामले के दो मास्टरमाइंड गिरफ्तार.

22 लाख की धोखाधडी मामले के दो मास्टरमाइंड गिरफ्तार.

Crime in Kurukshetra: पुलिस ने वारदात के मास्टर माइंड पुष्पेंद्र कुमार व गुलशन आनंद को गिरफ्तार किया है. रिमांड के दौरान पुलिस ने आरोपी पुष्पेंद्र कुमार के कब्जे से दो मोबाइल व चार लाख रुपये नकद तथा गुलशन आनंद के कब्जे से सात मोबाइल, एक एटीएम कार्ड, एक लैपटॉप व 4.90 लाख रुपये बरामद किए.

अधिक पढ़ें ...

कुरुक्षेत्र. हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिला की पुलिस ने इंश्योरेंस मैच्योरिटी के नाम पर करीब 22 लाख की धोखाधडी मामले के दो अन्य मास्टरमाइंड को काबू किया है. पुलिस ने इस धोखाधड़ी के मास्टरमाइंड पुष्पेन्द्र कुमार और गुलशन आनन्द वासीयान नोएडा उतर प्रदेश को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 9 मोबाइल फोन, 1 लैपटॉप, 1 एटीएम कार्ड व 8 लाख 90 हजार रुपये नकदी बरामद करने में सफलता हासिल की है.

पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित ने कहा था कि जुलाई 2021 में उसके पास एक कॉल आई थी. कॉल करने वाले राज्यवर्धन रेडी ने खुद को इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी इंडिया का कर्मचारी बताया था. उसने बताया कि उसकी बहन दविंद्र कौर के नाम जीवन बीमा पॉलिसी है. उसकी इंश्योरेंस की मैच्योरिटी के 80 लाख रुपये दिला देगा.

उसने उसे अपनी बातों में फंसा लिया और उसके पास अपना खाता नंबर भेजकर कुछ एडवांस फीस भेजने की मांग रखी ताकि इंश्योरेंस लेने की प्रक्रिया शुरू हो जाए. इस तरह उसने उससे 22 लाख चार हजार रुपये ठग लिए थे. उसने न तो कोई इंश्योरेंस की मैच्योरिटी अमाउंट दिलाई और न ही उसकी रकम लौटाई थी. शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच साइबर अपराध अन्वेषण शाखा को दी गई थी.

पुलिस ने वारदात के मास्टर माइंड पुष्पेंद्र कुमार व गुलशन आनंद को गिरफ्तार किया है. रिमांड के दौरान पुलिस ने आरोपी पुष्पेंद्र कुमार के कब्जे से दो मोबाइल व चार लाख रुपये नकद तथा गुलशन आनंद के कब्जे से सात मोबाइल, एक एटीएम कार्ड, एक लैपटॉप व 4.90 लाख रुपये बरामद करके आरोपियों को अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया है.

Tags: Crime News, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर