लाइव टीवी

नायब सैनी: RSS की पाठशाला में हुई थी सीएम खट्टर से मुलाकात, फिर मिला ये ईनाम

News18 Haryana
Updated: May 19, 2019, 12:00 AM IST
नायब सैनी: RSS की पाठशाला में हुई थी सीएम खट्टर से मुलाकात, फिर मिला ये ईनाम
नायब सैनी

नायब सैनी के पिता सेना में रहे हैं और कॉलेज में उनकी गिनती होनहार विद्यार्थियों में होती थी. इसी दौरान वे आरएसएस की विचारधारा से प्रभावित हुए और मनोहर लाल खट्टर से उनका मिलना हुआ.

  • Share this:
राजकुमार सैनी के बागी होने के बाद भाजपा को कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए एक नए चेहरे की तलाश थी. भाजपा ने इसके लिए नायब सैनी के नाम पर मुहर लगाई. प्रदेश के श्रम, रोजगार एवं खनन राज्य मंत्री नायब सैनी कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी घोषित कर दिया और उन्हें कुरुक्षेत्र की सीट से चुनाव लड़ाया. सैनी भाजपा को जीत दिला पाएंगे या नहीं इसका फैसला 23 मई को होगा.

मुख्यमंत्री के बेहद करीबी

आरएसएस की पाठशाला से निकले नायब मुख्यमंत्री के बेहद करीबी माने जाते हैं और इन्हीं नजदीकियों का उन्हें तीसरी बार इनाम मिला है. दो बार नारायणगढ़ विधानसभा में और अब सीधे लोकसभा के टिकट के रूप में.

सैनी के बागी होने के बाद हुए सक्रीय

भाजपा के निवर्तमान सांसद राजकुमार सैनी के बागी होने के जाने के बाद से ही वे कुरुक्षेत्र और कैथल में पूरी तरह से सक्रिय हो गए थे. जकुमार सैनी की काट के रूप में और सैनी समाज की वोट साधने के लिए पार्टी ने उन्हें मैदान में उतार दिया था. अंबाला के सांसद रतन लाल कटारिया से भी उनके मधुर संबंध है. यह बात अलग है कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से उनकी थोड़ी बहुत दूरियां ही रही हैं.

नायब सैनी कॉलेज में आरएसएस विचारधारा से हुई प्रभावित

नायब सैनी के पिता सेना में रहे हैं और कॉलेज में उनकी गिनती होनहार विद्यार्थियों में होती थी. इसी दौरान वे आरएसएस की विचारधारा से प्रभावित हुए और मनोहर लाल खट्टर से उनका मिलना हुआ. आरएसएस से वे भाजपा में आए और 2005 में विधानसभा का चुनाव लड़ा. इस चुनाव में कांग्रेस के रामकिशन गुर्जर से बुरी तरह हारे. 2014 में वे 24361 वोटों से जीतकर पहली बार विधायक बने और पहली ही बार में राज्यमंत्री बनाए गए.
Loading...

ये भी पढ़ें-

बृजेंद्र सिंह: IAS की नौकरी छोड़ राजनीति के दंगल में कूदे, हिसार से लड़ा चुनाव

कुमारी शैलजा: दो बार भाजपा प्रत्याशी रतन लाल कटारिया को दे चुकी हैं पटखनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुरुक्षेत्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2019, 11:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...