Assembly Banner 2021

कुरुक्षेत्र: BJP सांसद की कार पर हमले में 4 गिरफ्तार, किसानों ने किया थाने का घेराव

पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन करते किसान

पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन करते किसान

Kisan Aandolan: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा सांसद पर हुए हमले को निंदनीय बताया था और ऐसे मामलों में कार्रवाई करने के आदेश दिए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 8, 2021, 10:32 AM IST
  • Share this:
कुरुक्षेत्र. भाजपा सांसद नायब सिंह सैनी (Nayab Saini) का घेराव कर उनकी गाड़ी का शीशा तोड़ने के मामले में कुरुक्षेत्र पुलिस ने 11 लोगों को नामजद कर आठ-दस अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. इसमें मारपीट और जान से मारने के प्रयास सहित कई बड़ी धाराएं हैं. पुलिस (Police) ने इस मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. किसानों की गिरफ्तारी की भनक लगते ही भारतीय किसान यूनियन थाने पहुंच गई और आरोपितों को छोड़ने की मांग करने लगी. पुलिस अधिकारियों ने थाने का गेट बंद किया. पुलिस थाने के अंदर और किसान बाहर खड़े थे. किसान थाने में घुसने की लगातार कोशिश कर रहे थे ऐसे में माहौल लगातार तनावपूर्ण बना हुआ रहा.

ये है मामला

बता दें कि केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे किसान जननायक जनता पार्टी के विधायक राम करण काला के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे तभी उन्हें पता चला कि सैनी पास ही माजरी मोहल्ला में भाजपा के एक कार्यकर्ता के घर आए हैं. इसके बाद प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यकर्ता के घर के बाहर एकत्र हो गए. सैनी के मुताबिक, जब उन्होंने वहां से निकलने की कोशिश की, तो 50 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों ने उनका घेराव किया. प्रदर्शनकारियों में से कुछ उनके वाहन पर चढ़ गए और लाठियों से गाड़ी के शीशे को तोड़ दिया. सैनी ने कहा कि पुलिस को उनके वाहन को इलाके से निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.



सांसद ने कही ये बात
हरियाणा में किसान सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन के नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. कुरुक्षेत्र की घटना भी उसी कड़ी में हुई. सांसद ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों के खिलाफ हिंसा में शामिल होने वाले किसान नहीं हो सकते. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग किसानों को बदनाम कर रहे हैं. घटना के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिसककर्मी तैनाती किये गये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज