लाइव टीवी

‘एक शाम शहीदों के नाम’ में कुमार विश्वास ने गीतों के साथ सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

Ashok Yadav | News18 Haryana
Updated: February 27, 2019, 8:16 AM IST
‘एक शाम शहीदों के नाम’  में कुमार विश्वास ने गीतों के साथ सैनिकों को दी श्रद्धांजलि
‘एक शाम शहीदों के नाम’ में कुमार विश्वास ने गीतों के साथ सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

हरियाणा की कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में कुमार विश्वास के साथ एक शाम शहीदो के नाम का आयोजन किया गया. जहां लोग तीन घंटे तक कुमार विश्वास की कविताओं पर लोग झूमते रहे.

  • Share this:
हरियाणा की कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में कुमार विश्वास के साथ एक शाम शहीदो के नाम का आयोजन किया गया. जहां लोग तीन घंटे तक कुमार विश्वास  की कविताओं  पर लोग झूमते रहे. हर गीत से कुमार विश्वास ने समा बांध दिया तो हर एक श्रोता कार्यक्रम के अंत तक जमा रहा. श्रोताओं ने कार्यक्रम का जमकर आनंद लिया. गीत के साथ जब कुमार विश्वास ने सैनिकों को श्रद्धांजलि दी तो वहां मौजूद हर व्यक्ति की आंख नम हो उठी.

है नमन उनको कि जो यश-काय को अमरत्व देकर इस जगत में शौर्य की जीवित कहानी हो गए हैं, है नमन उनको कि जिनके सामने बोना हिमालय, जो धरा पर गिर पड़े पर आसमानी हो गए हैं। है नमन उनको.... गीत के साथ जब कुमार विश्वास ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी तो हर आंख नम हो उठी. पूरा माहौल एकाएक ही गमगीन हो गया और हजारों लोगों ने एक साथ पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी तो एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम भी सार्थक साबित हुआ.

भारत माता की जय के साथ कुमार विश्वास ने कार्यक्रम शुरू करते हुए उपस्थित हजारों लोगों में देशभक्ति का जज्बा भर दिया तो और सैनिकों की शौर्य गाथा अपने अंदाज में प्रस्तुत की तो अंत में उक्त गीत के साथ बेहद भावुक माहौल बना दिया. कार्यक्रम में खचाखच भरे केयू ऑडिटोरियम में हर श्रोता में देशभक्ति की लहर कुमार विश्वास ने अपनी रचनाओं से भर दी, जिसके साथ ही पाकिस्तान पर करारे व्यंग्य भी कि तो भारतीय सेना के पराक्रम से भी परिचित करवा दिया. बीच-बीच में भारत माता की जयकारों से ऑडिटोरियम गूंजता रहा तो कुमार विश्वास के चुटीले अंदाज में कभी राजनेताओं, मीडिया व पुलिस पर व्यंग्य किए. उन्होंने अपनी रचनाएं प्रस्तुत करनी शुरू की तो श्रोताओं ने तालियों से उनका स्वागत किया.

यह भी पढ़ें-  कुरुक्षेत्र में आप कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देंगे अरविंद केजरीवाल

यह भी पढ़ें- कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ हरियाणा का एक और लाल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुरुक्षेत्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2019, 8:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर