Home /News /haryana /

one and half kg rdx timer and detonator recovered in kurukshetra before independence day hrrm

हरियाणा: स्वतंत्रता दिवस से पहले कुरुक्षेत्र में डेढ़ किलो RDX, टाइमर और डेटोनेटर बरामद, अलर्ट जारी

स्वतंत्रता दिवस से पहले नेशनल हाईवे किनारे RDX बरामद (सांकेतिक तस्वीर)

स्वतंत्रता दिवस से पहले नेशनल हाईवे किनारे RDX बरामद (सांकेतिक तस्वीर)

एसपी कर्ण गोयल ने बताया कि दहशतगर्द के साथ आरडीएक्स बरामद करना एसटीएफ की बड़ी सफलता है. आरोपी युवक से पूछताछ जारी है ताकि उसकी इस घटना के पीछे नापाक मंसूबे मालूम हो सके. जांच के बाद ही यह पता चल पाएगा कि आरडीएक्स शाहाबाद कैसे पहुंचा.

अधिक पढ़ें ...

कुरुक्षेत्र. धर्मनगरी कुरुक्षेत्र को 15 अगस्त से पहले दहलाने की कोशिश को एसटीएफ की टीम ने नाकाम कर दिया है. कुरुक्षेत्र में एसटीएफ अंबाला की टीम ने करीब डेढ़ किलो आरडीएक्स बरामद किया है. इसके साथ-साथ टाइमर और डेटोनेटर भी बरामद किया गया है. बता दें कि कुरुक्षेत्र के शाहबाद उपमण्डल के जीटी रोड पर मिर्ची ढाबे के समीप ये  विस्फोटक बरामद हुआ है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने एक आरोपी शमशेर सिंह सुपुत्र परगट सिंह निवासी तरनतारन  को गिरफ्तार किया. उससे पूछताछ के बाद शाहबाद मिर्ची होटल के पास यह विस्फोटक बरामद हुआ है.

जानकारी के अनुसार यह विस्फोटक यहां रखने के बाद आगे किसी और ने उठाना था. इसकी जानकारी पुलिस ने शमशेर सिंह से हासिल करनी है. जिसके लिए उसे रिमांड पर लिया जाएगा. फिलहाल आरोपी शमशेर सिंह को कल कोर्ट में पेश करके पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा. आरोपी के खिलाफ थाना शाहबाद में मामला दर्ज कर लिया गया है.

वहीं आरडीएक्स बरामद होने के बाद बम निरोधक दस्ते की टेक्निकल टीम ने नेशनल हाईवे को थोड़ी देर के लिए बंद करवा दिया और मौके पर ही सावधानी से इस विस्फोटक सामग्री को निष्क्रिय कर दिया. सूत्रों के अनुसार आरडीएक्स की मात्रा करीब एक से डेढ़ किलो बताई जा रही है. मगर पुलिस ने अभी इस संदर्भ में पुष्टि नहीं की है.

एसपी कर्ण गोयल ने बताया कि दहशतगर्द के साथ आरडीएक्स बरामद करना एसटीएफ की बड़ी सफलता है. आरोपी युवक से पूछताछ जारी है ताकि उसकी इस घटना के पीछे नापाक मंसूबे मालूम हो सके. जांच के बाद ही यह पता चल पाएगा कि आरडीएक्स शाहाबाद कैसे पहुंचा, युवक किन दहशतगर्दों से जुड़ा है और युवक किस घटना को अंजाम देना चाहता था.

Tags: 75th Independence Day, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर