अपना शहर चुनें

States

'जो भ्रष्ट है उसको मोदी से कष्ट है', पढ़ें कुरुक्षेत्र में PM के भाषण की 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम ने कहा कि आज सभी विपक्षी इस चौकीदार को डराने-धमकाने में जुटे हैं. लेकिन न तो मैं गाली से डरूंगा, न धमकी से रुकूंगा. मैं आगे बढ़ता रहूंगा, देश के लिए काम करता रहूंगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2019, 7:43 PM IST
  • Share this:
हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आयोजित स्वच्छ शक्ति 2019 में शिरकत करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोधियों को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि जो भ्रष्ट है, उसको मोदी से कष्ट है. पीएम ने कहा कि आज सभी विपक्षी इस चौकीदार को डराने-धमकाने में जुटे हैं. लेकिन न तो मैं गाली से डरूंगा, न धमकी से रुकूंगा. मैं आगे बढ़ता रहूंगा, देश के लिए काम करता रहूंगा.

पढ़िए उनके भाषण की 10 बड़ी बातें :-

  1. देश का इतिहास 1947 के बाद शुरू होता है और यह बस एक ही परिवार के आगे पीछे घूमता है. इस परिवार ने देश को इतिहास से काटकर रख दिया है. इतिहास को खत्म करने का प्रयास किया है, लेकिन हमारी पार्टी ने इसे जीवित रखने की ओर कदम बढ़ाया है.

  2. पीएम मोदी ने कहा कि मैं अभी मनोहर लाल जी को सुन रहा था. उन्होंने जो आंकड़े बताए, जानकारियां दी, जानकर मैं बहुत हैरान हुआ, पर अभिभूत भी हूं. अब से पहले जितनी भी सरकारें आई, उनके समय में महिलाओं के लिए इतना काम नहीं हुआ होगा.

  3. जब मुझे पीएम पद का उम्मीदवार बनाया गया तो मैंने हरियाणा से सबसे पहले आशीर्वाद लिया था. उस समय पूर्व सैनिकों से और आज माताओ बहनों से आशीर्वाद  ले रहा हूं.



  4. स्वच्छ भारत पर विशेष बल देने की प्रेरणा देश की बहन-बेटियों की गरिमा है. आज मुझे खुशी है कि आपने मेरी भावनाओ को समझा और स्वच्छता में सहयोग किया.

  5. साढ़े चार सालों में 10 करोड़ टॉयलेट बनाए जा चुके है. इस अभियान की वजह से 45 लाख लोगों को रोजगार के अवसर मिले.

  6. भारत दुनिया की बड़ी शक्ति बनकर उभर रहा है जिसमें हरियाणा की बेटियों की भागीदारी है .

  7. देश को गंदगी और भ्रष्टाचारियों से मुक्ति दिलाने का काम हम कर रहे हैं.

  8. देश के कृषि क्षेत्र को मजबूत करने के लिए पीएम किसान योजना के तहत किसानों के खाते में 6 हजार रुपये वार्षिक दिए जाएंगे.

  9. हमारा प्रयास गांव-गरीब-किसान-मध्यम वर्ग का जीवन सरल हो. बिचौलियों और गरीब का हक लूटने वालो को सारी व्यवस्थाओ से बाहर कर दिया. जो भ्रष्ट है उसे मोदी से कष्ट है.

  10. झज्जर का नेशनल केंसर इंस्टीट्यूट सहित स्वास्थ्य सेवाओं के प्रोजेक्ट हरियाणावासियों के जीवन को स्वस्थ बनाने के लिए हैं.


ये भी पढ़ें:-

कुरुक्षेत्र में बोले पीएम मोदी- 'ये चौकीदार न रुकने वाला है ना झुकने वाला है'

देशभर से चुनी गईं 12 महिला स्वच्छताग्रहियों को पीएम मोदी ने किया सम्मानित

देश का सबसे बड़ा कैंसर उपचार संस्थान बनकर तैयार, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

धर्मनगरी से शंखनाद: पीएम मोदी पहुंचे कुरुक्षेत्र, हरियाणा को दी कई सौगातें

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज