होम /न्यूज /हरियाणा /

कुरुक्षेत्र: ब्रह्मसरोवर की फिजाओं में हर घर तिरंगा की गूंज, शुरू हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

कुरुक्षेत्र: ब्रह्मसरोवर की फिजाओं में हर घर तिरंगा की गूंज, शुरू हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

ब्रह्मसरोवर की फिजाओं में हर घर तिरंगा अभियान की गूंज सुनाई देने लगी है. (सांकेतिक तस्वीर)

ब्रह्मसरोवर की फिजाओं में हर घर तिरंगा अभियान की गूंज सुनाई देने लगी है. (सांकेतिक तस्वीर)

Har Ghar Tiranga Abhiyan: ब्रह्मसरोवर की फिजाओं में हर घर तिरंगा अभियान की गूंज सुनाई देने लगी है. हर घर तिरंगा के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत हो चुकी है. उपायुक्त मुकुल कुमार ने हर घर तिरंगा थीम पर राहगीरी कार्यक्रम का किया शुभारंभ किया. कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग व हरियाणा कला परिषद के कलाकारों ने इसमें सांस्कृतिक रंग जमा दिया.

अधिक पढ़ें ...

कुरुक्षेत्र. ब्रह्मसरोवर की फिजाओं में हर घर तिरंगा अभियान की गूंज सुनाई देने लगी है. हर घर तिरंगा के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत हो चुकी है. उपायुक्त मुकुल कुमार ने हर घर तिरंगा थीम पर राहगीरी कार्यक्रम का किया शुभारंभ किया. कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग व हरियाणा कला परिषद के कलाकारों ने इसमें सांस्कृतिक रंग जमा दिया. प्रशासन की तरफ से सांस्कृतिक संध्या व पुलिस की तरफ से राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन हुआ.

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 2 से 15 अगस्त चलने वाले हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत रविवार को पुलिस प्रशासन की तरफ से राहगीर व प्रशासन की तरफ से सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया. इस सांस्कृतिक संध्या में हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक विभाग के कलाकारों व हरियाणा कला परिषद के कलाकारों ने राहगिरी कार्यक्रमों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर सबका मन मोह लिया.

ब्रह्मसरोवर के पुरुषोत्तम पुरा बाग में उपायुक्त मुकुल कुमार ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ
इस अभियान के तहत शुरू हुए कार्यक्रम की रविवार को धूम रही. देर सायं ब्रह्मसरोवर के पुरुषोत्तम पुरा बाग में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ उपायुक्त मुकुल कुमार ने दीप प्रज्वलित करके किया. इसके उपरांत उपायुक्त ने सभी कलाकारों को तिरंगे वितरित किए गए. इस दौरान उपायुक्त मुकुल कुमार ने जन सहयोग संस्था के अध्यक्ष जितेंद्र के प्रयासों से एक बेरोजगार व्यक्ति रवि दबखेड़ी को आटो रिक्शा की चाबी भी सौंपी.

गौरतलब है कि आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया गया है. इसी के चलते पूरे देश में हर घर तिरंगा लगाने के लिए जागरूकता और सांस्कृतिक आयोजन किए जा रहे हैं. इसी के तहत पुलिस की तरफ से राहगीर व प्रशासन की तरफ से सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया.

Tags: Azadi Ka Amrit Mahotsav, Haryana news, Kurukshetra News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर