लाइव टीवी
Elec-widget

एक पखवाड़े के भीतर जेल व्यवस्था में दिखने लगेगा बड़ा बदलाव : रणजीत चौटाला

News18 Haryana
Updated: November 28, 2019, 2:51 PM IST
एक पखवाड़े के भीतर जेल व्यवस्था में दिखने लगेगा बड़ा बदलाव : रणजीत चौटाला
ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने दिए जेल की व्यवस्था में आमूल परिवर्तन के संकेत

प्रदेश के ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत चौटाला ( Minister Ranjit Chautala) ने कहा है कि एक पखवाड़े के भीतर जेल व्यवस्था ( prison system) में बड़ा बदलाव दिखने लगेगा.

  • Share this:
कुरुक्षेत्र. प्रदेश के बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ( Minister Ranjit Chautala) मंत्री बनने के बाद गुरुवार को पहली बार यहां पहुंचे. उन्होंने कहा कि एक पखवाड़े के भीतर जेल व्यवस्था  ( prison system) में आमूलचूल परिवर्तन देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि हरियाणा की जेलों (Jails of Haryana) को बिहार और पंजाब के मुकाबले इसलिए सुरक्षित माना जाता है कि यहां सुरंग खोदकर कैदी के भागने जैसी कोई बड़ी घटना सौभाग्यवश नहीं हुई है. उन्होंने जेल में नशा और मोबाइल मिलने की छिटपुट घटनाएं होती हैं लेकिन उन पर भी नकेल कसी जाएगी.

एक हफ्ते में समाप्त हो जाएगी बिजली के लटकते तारों की समस्या 

बिजली महकमे की बात करते हुए उन्होंने कहा कि ढीले तारों और नीचे खंबे पर लटके मीटरों को लेकर  लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी. अधिकारियों को इस बारे आदेश दे दिए गए हैं और 1 सप्ताह के भीतर व्यवस्था चाक-चौबंद हो जाएगी. उन्होंने कहा कि यदि लाइन में फाल्ट आता है और किसी कारण से सिंचाई के लिए 10 घंटे बिजली देने की व्यवस्था पूरी नहीं हो पाती है तो उसकी भरपाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि किसानों को ट्रांसफार्मर लगवाने में जो अतिरिक्त राशि देनी पड़ती है, उसके बारे में पॉलिसी बनाई जा रही है.

कुरुक्षेत्र पहुंचने पर ऊर्जा मंत्री रणजीत चौटाला का लोगों ने किया गर्मजोशी से स्वागत


उन्होंने कहा कि पराली जलाने की जो घटनाएं होती हैं उसे रोकने के लिए करनाल, कुरुक्षेत्र और फतेहाबाद के साथ-साथ रतिया में भी एक केंद्र स्थापित किया जा रहा है जहां पराली की खरीद की जाएगी और उस पराली से ईंधन व अन्य काम लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगले वर्ष पराली जलाने की नौबत नहीं आएगी.

(रिपोर्ट- अशोक)

ये भी पढ़ें- 800 एकड़ की पराली में असामाजिक तत्वों ने लगा दी आग
Loading...

सोनीपत में सड़ा गला राशन मिलने से भड़के उपभोक्ता, लेने से किया इनकार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुरुक्षेत्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 2:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...