लाइव टीवी

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में इस बार पैराग्लाइडिंग का रोमांच, 500 फुट ऊपर से देख सकेंगे नजारे

News18 Haryana
Updated: November 30, 2019, 3:19 PM IST
अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में इस बार पैराग्लाइडिंग का रोमांच, 500 फुट ऊपर से देख सकेंगे नजारे
गीता महोत्सव में इस बार पैराग्लाइडिंग का रोमांच

यह उड़ान 10 दिसम्बर तक जारी रहेगी. क़ानूनी सभी औपचारिकताएं पूर्ण की गई हैं. पैराग्लाइडिंग (Paragliding) की यह मशीन इटली (Italy) से आयात की गई है.

  • Share this:
कुरुक्षेत्र. अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती इस बार और भी अधिक रोमांचक (Adventure) हो गई है. इस रोमांच का कारण है पैराग्लाइडिंग (Paragliding). कुरुक्षेत्र की अनाज मण्डी के निकट कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूआईईटी के निदेशक प्रो. डॉ सीसी त्रिपाठी ने पैराग्लाइडिंग सेवा का शुभारम्भ किया. पैराग्लाइडिंग सेवा की पहली उड़ान भरने के बाद डा. त्रिपाठी ने बताया कि गीता जयंती के अवसर पर पहली बार पैराग्लाइडिंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

उन्होंने कहा कि उन्होंने पैराग्लाइंडिंग की और उनका बहुत अच्छा अनुभव रहा. युवाओं को इस तरह की पैराग्लाइडिंग के अनुभव लेने चाहिए. पैराग्लाइडिंग सेवा के पायलट नितिन कुमार ने बताया कि गीता जयंती महोत्सव 2019 के लिए वो यहां आये हैं और पैरामोटरिंग सर्विस दे रहे हैं.

उन्होंने बताया कि यह पैराग्लाइडर सेवा अधिकतम 500 फीट तक उड़ान भर सकती है और हाथ में पूरा कंट्रोल रहता है. आयोजक सुखबीर सिंह ने बताया कि यह पावर पैराग्लाइडर है. यह पैराशूट और मोटर के हिसाब से उड़ता है. इस उड़ान के लिए बकायदा अम्बाला एयर फ़ोर्स एटीसी तथा कुरुक्षेत्र के उपायुक्त से अनुमति ली गई है.

10 दिसंबर तक जारी रहेगी सेवा

यह उड़ान 10 दिसम्बर तक जारी रहेगी. क़ानूनी सभी औपचारिकताएं पूर्ण की गई हैं. पैराग्लाइडर की यह मशीन इटली से आयात की गई है. भारत में इसके निर्माण की अभी अनुमति नहीं है. कुरुक्षेत्र में पैराग्लाइडर की उड़ान के लिए आया पायलट नितिन कुमार वर्ल्ड चैम्पियनशिप में कांस्य पदक विजेता है.

यह भी पढ़ें- 100 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने के बाद भी गुरुग्राम बना हुआ गंदगी वाला शहर

यह भी पढ़ें- घर जा रहे शख्स को चाकू की नोक पर लूटा, अंगूठी, चेन व नकदी ले फरार हुए बदमाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुरुक्षेत्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 3:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...