होम /न्यूज /हरियाणा /

घर में सो रहे दो सगे भाईयों को जहरीले सांप ने डंसा, 1 की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

घर में सो रहे दो सगे भाईयों को जहरीले सांप ने डंसा, 1 की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

सांप के काटने से एक भाई की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

सांप के काटने से एक भाई की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में दो सगे भाइयों को सांप ने काट लिया. सांप के काटने से बड़े भाई नौ वर्षीय मोहम्मद सलमान की मौत हो गई है, जबकि छोटे भाई मोहम्मद अरमान की हालत गंभीर बनी हुई है. बुधवार की अल सुबह साढ़े तीन बजे करीब दोनों भाइयों की तबीयत खराब होने लगी थी. पेट में दर्द और बार-बार उल्टी की शिकायत करने के बाद उनकी हालत ज्यादा बिगड़ने पर स्वजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे.

अधिक पढ़ें ...

कुरुक्षेत्र. हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में सर्पदंश का एक मामला सामने आया है. मामला जिले के अमीन गांव का है, जहां घर में सो रहे दो सगे भाईयों को सांप ने काट लिया. जिसके कारण एक बच्चे की मौत हो गई है और दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है. मृतक बच्चे का नाम सलमान है और दूसरा उसका भाई अरमान है.

बताया जा रहा है कि दोनों ही रात को घर में सोये हुए थे. जब सुबह उनके पिता अब्दुल गफ्फार ने उन्हें देखा तो दोनों बच्चे बेहोश मिले. बच्चे के मां-बाप दोनों को अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां एक की मौत हो चुकी थी. वहीं दूसरे बच्चे के पेट में दर्द हो रहा था और उसे उल्टियां लग रही थी. जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया.

मृतक बच्चे की आयु लगभग 9 साल थी और दूसरे बच्चा लगभग 7 साल का है. मृतक के पिता का कहना है कि घर के आसपास जंगल है. वहीं से आकर किसी सांप ने काटा है. हालांकि सांप को भी किसी भी घरवाले ने देखा नहीं है. डॉक्टर लोकेंद्र गोयल ने बताया कि जब पहला बच्चा आया था, तो उसकी हालत बहुत गंभीर थी. इसलिए उसे बचाया नहीं जा सका.

वहीं दूसरे बच्चे की हालत भी गंभीर थी, जिसके चलते तुरंत उसे एंटी विनम और टिटनेस के इंजेक्शन लगाए गए. एंटी विनेम इंजेक्शन के बाद बच्चे की हालत में सुधार है. डॉक्टरों ने उम्मीद जताई कि बच्चा बच जाएगा. डॉक्टर गोयल ने बताया कि करेट प्रजाति का सांप कुरुक्षेत्र में पाया जाता है. जिसके काटने से बच्चे की मौत हो गई है.

Tags: Haryana news, Snake

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर