सेना के जवान ने फेसबुक पर विदेशी महिला से शेयर की खुफिया जानकारी, गिरफ्तार

नारनौल पुलिस को खुफिया जानकारी मिली कि रेलवे स्टेशन पर मौजूद सेना का सिपाही रविंद्र देश की सुरक्षा संबंधी जानकारियां दूसरे देशों को दे रहा है.

News18 Haryana
Updated: July 12, 2019, 3:27 PM IST
सेना के जवान ने फेसबुक पर विदेशी महिला से शेयर की खुफिया जानकारी, गिरफ्तार
पुलिस ने सेना के जवान को गिरफ्तार कर लिया है.
News18 Haryana
Updated: July 12, 2019, 3:27 PM IST
खुफिया जानकारी विदेशी महिला को देने के आरोप में पुलिस ने सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी जवान हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के गांव बसई का रहने वाला है. आरोपी का नाम रविंद्र है जो थल सेना की 5 कुमाऊं रेजिमेंट में सिपाही के पद पर कार्यरत है. पुलिस ने उसे नारनौल रेलव स्टेशन से पकड़कर गुरुवार को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है.

आरोपी जवान रविंद्र की अभी शादी नहीं हुई है. आऱोपी के पिता की 6 साल पहले ही मौत हो चुकी है और उसका बड़ा भाई भी सेना में ही है. आरोपी के कब्जे से पुलिस ने उसके पास से 7 जिंदा कारतूस, 2 मोबाइल व 3 सिम कार्ड बरामद किए है. कुछ संकेत मिले हैं कि आरोपी के संबंध कहीं न कहीं पाकिस्तान से भी जुड़े हो सकते हैं. हालांकि, पुलिस ने अभी महिला के नाम का खुलासा नहीं किया है.



फेसबुक पर हुई थी दोस्ती

रविंद्र की 2018 में अमृतसर में पोस्टिंग थी. इसी दौरान उसकी फेसबुक पर किसी विदेशी महिला से दोस्ती हो गई. पहले रविंद्र व महिला आपस में चैट करने तक सीमित थे. बाद में महिला ने रविंद्र से पूछा कि क्या काम करते हो तो उसने बताया कि मैं फौज में हूं और फिसहाल अपनी यूनिट के साथ अमृतसर में तैनात हूं. इसके बाद दोनों वीडियो कॉलिंग भी करने लगे.

विदेशी महिला ने ली जानकारियां

रविंद्र महिला के साथ वाट्सएप पर भी जुड़ गया और सभी खुफिया जानकारी देता रहा. पुलिस के अनुसार दिसंबर, 2018 में विदेशी महिला ने आरोपी के अकाउंट में 5 हजार रु. भी डलवाए और कहा कि कोई सामान खरीद लेना. इसके एवज में रविंद्र लगातार देश की आंतरिक व बाहरी सुरक्षा से जुड़ी संवेदनशील जगहों की जानकारी देता रहा.

पुलिस ने खुफिया जानकारी पर किया गिरफ्तार
Loading...

नारनौल पुलिस को खुफिया जानकारी मिली कि रेलवे स्टेशन पर मौजूद सेना का सिपाही रविंद्र देश की सुरक्षा संबंधी जानकारियां दूसरे देशों को दे रहा है. इस पर पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन ने फौजी को गिरफ्तार करने के आदेश दिए. पुलिस रविंद्र को गिरफ्तार कर सिटी थाने ले आई.

ये भी पढ़ें:- ठाकरे परिवार की राह पर दुष्यंत चौटाला! 

ये भी पढ़ें:- मेवात के इस इंजीनियरिंग कॉलेज में ली जाती है सबसे कम फीस
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...