हरियाणा: हैफेड तेल मिल में लगी भीषण आग, हजारों लीटर सरसों तेल जलने से करोड़ों का नुकसान

ऑयल मिल में आग

ऑयल मिल में आग

Fire in Oil Mill: आग कैसे लगी, इसके कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है

  • Share this:

महेंद्रगढ़. नारनौल हैफेड़ तेल मिल (Oil Mill) में कल सायं पौने सात बजे भयंकर आग (Fire) लग गई. इस आग मे गोदाम मे रखी दो लीटर की 28 हजार सरसो तेल की बोतल और 72 सौ सरसो के भरे बैग जलकर नष्ट हो गए. वही एक लंबे चौड़े गोदाम की इमारत भी पूरी तरह से नष्ट हो गई. आग बुझाने मे दमकल विभाग की 7 गाड़ियो को 14 घंटे से भी अधिक का समय लगा. जिसमे 100 से अधिक पानी की गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया.

दमकल विभाग के अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि आग इतनी भयंकर थी कि दमकल विभाग की तीन गाड़िया नारनौल से इसके अलावा महेन्द्रगढ़, दादरी व रेवाड़ी से भी दमकल की गाड़िया बुलानी पड़ी. दमकल विभाग के अधिकारी ने यह भी बताया कि हैफेड विभाग की इस तेल मील मे अग्निशमन यंत्र नहीं लगे थे और न ही दमकल विभाग से इस संदर्भ में कोई एनओसी ली गई थी. विभाग के अधिकारी ने यह भी बताया कि एनओसी नहीं लेने के कारण दमकल विभाग ने हैफेड तेल मील को दो महीने पहले इस संदर्भ मे नोटिस भी दिया था.

डेढ़ से दो करोड़ रूपए का नुकसान 

हैफेड़ तेल मील मे लगी आग को लेकर मील के प्रबंधक रामकुमार ने बताया कि आग लगने से 2 लीटर की 28 हजार सरसो तेल की बोतल और 72 सौ कट्टे सरसों के जलने का नुकसान हुआ है. उन्होंने माना कि डेढ़ से दो करोड़ रूपए का नुकसान हुआ है. साथ ही उन्होने दमकल विभाग से एनओसी नही लेने के मामले पर कहा कि मील मे एनओसी के कोरम पूरे करने के लिए काम किया जा रहा था. इसलिए एनओसी में देरी हुई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज