अपना शहर चुनें

States

महेंद्रगढ़: लाइब्रेरी में शॉर्ट-सर्किट से लगी भीषण आग, सारा सामान जल कर राख

लाइब्रेरी में लगी आग
लाइब्रेरी में लगी आग

महेंद्रगढ़-दादरी सड़क मार्ग पर ओवर ब्रिज के पास बनी सरताज लाइब्रेरी (Sartaj Library) में आग लग गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2020, 11:58 AM IST
  • Share this:
महेंद्रगढ़. हरियाणा के महेंद्रगढ़ (Mahendergarh) जिले में रेलवे फ्लाईओवर के नजदीक स्थित लाइब्रेरी में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते लाइब्रेरी (Library) में  रखा सामान जलकर खाक हो गया. लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी. फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. आग लगने के कारण लाइब्रेरी में रखा कीमती सामान जलकर राख हो गया. लाइब्रेरी संचालक ने बताया कि लाइब्रेरी में रखी कंप्यूटर व कीमती पुस्तकें व फर्नीचर भी आग की भेंट चढ़ गया. उन्होंने बताया कि आग के कारण लाइब्रेरी में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है.

बता दें कि महेंद्रगढ़-दादरी हाईवे पर रेलवे फ्लाईओवर के पास सरताज लाइब्रेरी है. इस लाइब्रेरी में 100 से अधिक लोगों के अलग-अलग बैठने के व्यवस्था थी. एयरकंडीशन इस लाइब्रेरी में 100 से अधिक कंप्यूटर थे. कंप्यूटर में नेट की प्रोब्लम ना हो इसके लिए दो बड़े सरवर लगाए गए थे.

रविवार को बंद थी लाइब्रेरी



रविवार अवकाश होने के कारण लाइब्रेरी बंद थी. सुबह करीब साढ़े 10 बजे अचानक से इस लाइब्रेरी में आग लग गई. जब धुआं शटर के नीचे से निकलने लगी तो इसके सामने से गुजर रहे लोगों ने इसकी सूचना लाइब्रेरी के मालिक को दी. सूचना पर मालिक कुलदीप यादव तुरंत मौके पर पहुंचे. उन्होंने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी. साथ ही लाइब्रेरी के शटर को जेसीबी मशीन से तुड़वा कर आग पर काबू करने का प्रयास किया.
डेढ़ घंटे में आग पर काबू

बाद में फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया. जब तक फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू किया, तब तक सारा सामान जल कर राख हो गया. आग से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज