Home /News /haryana /

दहेज में ‘क्रेटा’ न मिलने पर ASI नहीं लाया था बारात, लड़की बोली- भगवान की कृपा से बहुत अच्छा हुआ

दहेज में ‘क्रेटा’ न मिलने पर ASI नहीं लाया था बारात, लड़की बोली- भगवान की कृपा से बहुत अच्छा हुआ

Aligarh: इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हुआ तो बारातियों को बंधक बना दिया गया.(File photo)

Aligarh: इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हुआ तो बारातियों को बंधक बना दिया गया.(File photo)

Mahendergarh Dowry Case: हरियाणा के महेंद्रगढ़ में दहेज में ‘क्रेटा’कार नहीं मिलने पर बीएसएफ एएसआई बारात नहीं लाया था. इसके बाद लड़की ने दहेज (Dowry) में क्रेटा गाड़ी मांगने वाले बीएसएफ में कार्यरत एएसआई युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी थी. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार (Arrest) लिया था. वहीं, रिश्‍ता टूटने पर लड़की ने कहा कि मुझे किसी तरह का कोई अफसोस नहीं है. यह तो भगवान की कृपा से बहुत अच्छा हुआ.

अधिक पढ़ें ...

    महेंद्रगढ़. हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में दहेज (Dowry) में क्रेटा कार नहीं मिलने पर दूल्‍हे द्वारा बारात न लाने का मामला अभी खत्‍म नहीं हुआ है. हालांकि इस मामले में लड़की ने दहेज में क्रेटा कार मांगने वाले युवक को गिरफ्तार (Arrest) करवा दिया था. जबकि लड़की द्वारा उठाए गए इस कदम की हर तरफ तारीफ हो रही है. इस बीच लड़की रिंकू का कहना है कि यह रिश्ता ठुकराने से हमें किसी प्रकार का कोई अफसोस नहीं है, यह तो भगवान की कृपा से बहुत अच्छा हुआ है. इसके साथ कहा कि अगर शादी के बाद उनकी दहेज की डिमांड बढ़ती तो मुझे और मेरे परिवार वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता.

    वहीं, बारात न आने से कुछ दिन परेशान रही रिकूं का कहना है कि अब रिश्‍ते के लिए पापा के पास बहुत से फोन आ रहे हैं. रिश्ता कब और कहां करना है, इस बात का फैसला करेंगे. इसके साथ कहा कि रिश्‍ते को लेकर फोन सीधे पापा के पास ही आ रहे हैं. हालांकि इस वक्‍त मेरे पापा इन दहेज के लोभियों की कानूनी कार्रवाई में लगे हुए हैं. इसी वजह से अभी कुछ दिन रिश्ते का करने का विचार छोड़ दिया है.

    रिंकू ने लोगों से की ये बड़ी अपील
    वहीं, रिंकू ने कहा, ‘मैं तो सभी से यह निवेदन करूंगी कि इस प्रकार खुला दहेज मांगने वाले परिवारों को अपनी बेटी ने दें और उनका खुलकर बहिष्कार करें. रिंकू की 22 नवंबर को शादी तय थी, लेकिन दहेज में 14 लाख की कार न मिलने से नाराज दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा. इस पर युवती ने दूल्हे को गिरफ्तार करवा दिया था. वैसे लड़की के लिए अब पढ़े-लिखे बिजनेसमैन और अच्छी नौकरी वाले युवाओं के रिश्तों की कतार लग गई है. मजेदार बात यह है कि सभी अब बिना दहेज शादी का प्रस्ताव लेकर आ रहे हैं.

    बता दें कि अकोदा की रिंकू की शादी धनोंदा के सोनू के साथ तय हुई थी. सोनू बीएसएफ में एएसआई है. वधू पक्ष ने 20 नवंबर को लग्न पूजन सहित रीति रिवाज निभाए, लेकिन क्रेटा कार दहेज में न मिलने पर दूल्हा पक्ष बारात लेकर नहीं पहुंचा. इसे लेकर 23 नवंबर को पंचायत हुई. सर्वसम्मति से वर पक्ष के खिलाफ दहेज को लेकर शिकायत दी गई थी.

    Dowry News, Haryana Police, Mahendergarh Dowry Case, BSF, Marriage News, हरियाणा पुलिस, शादी न्‍यूज़

    लड़की के पिता और भाई इस वक्‍त कानूनी कार्रवाई में लगे हुए हैं.

    रिंकू के भाई ने दहेज में लिया था बस एक रुपया
    बहरहाल, अभी 28 नवंबर को रिंकू के भाई धीरज की शादी थी जिसमें किसी प्रकार का कोई दान दहेज नहीं लिया गया था. इस दौरान मात्र 1 रुपया और नारियाल ही लिया गया हैं. जबकि शादी में सिर्फ रस्म के तौर पर एक बेड व एक छोटी संदूक ही ली गई है, जिसके लिए लड़की पक्ष ने काफी सिफारिश की थी.

    Tags: BSF jawan, Dowry, Dowry Harassment, Haryana news, Haryana news live, Haryana police, Marriage news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर