लाइव टीवी

हरियाणा चुनाव: भाजपा ने चुटकी में हटा दी धारा 370, कांग्रेस कर रही है विरोध- राजनाथ सिंह

Sushil Sharma | News18 Haryana
Updated: October 17, 2019, 6:45 PM IST
हरियाणा चुनाव: भाजपा ने चुटकी में हटा दी धारा 370, कांग्रेस कर रही है विरोध- राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह ने कहा कि राफेल को खरीदने से कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मतदाताओं से रामबिलास शर्मा को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि जीत से रामबिलास न केवल प्रदेश में नंबर एक के नेता बन जाएंगे बल्कि केंद्र सरकार भी मजबूत होगी.

  • Share this:
महेंद्रगढ़. हरियाणा के महेंद्रगढ़ (Mahendegarh) विधानसभा क्षेत्र के कस्बा सतनाली में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भाजपा प्रत्याशी शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा (Rambilash Sharma) के लिए चुनाव प्रचार किया. उन्होंने कहा कि मौजूदा खट्टर सरकार ने बहुत ही सराहनीय कार्य किए हैं. उनकी सरकार ने बिना पर्ची खर्ची के नौकरी देकर ऐसा कर दिखाया है कि अब प्रदेश से भ्रष्टाचार जड़ से समाप्त हो गया है. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी रामबिलास शर्मा से उनका बहुत पुराना रिश्ता है. वे इनको अपने परिवार के सदस्य की तरह ही मानते हैं. अनेक लोग पार्टी में आते हैं व अनेक चले जाते हैं, मगर रामबिलास शर्मा ने वर्षों से पार्टी की सेवा की है. इसलिए यहां की जनता को चाहिए कि वह 21 अक्तूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों (Haryana Assembly elections 2019) में रामबिलास शर्मा को भारी मतों से जिताएं. उनकी जीत से न केवल वे प्रदेश में नंबर एक के नेता बन जाएंगे बल्कि केंद्र सरकार भी मजबूत होगी.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 को एक चुटकी में हटा दिया, लेकिन उसी धारा 370 को हटाने के लिए कांग्रेस 70 सालों में प्रयास भी नहीं कर पाई. यही नहीं धारा 370 हटाए जाने के बाद अब कांग्रेस इसका जबरदस्त विरोध कर रही है. उन्होंने कहा कि जब कश्मीर में धारा 370 थी तो उग्रवाद के चलते देश की बहुत सी माताओं के लालों की लाशें रोजाना कश्मीर से आती थी. बहुत सी विरांगनाओं ने अपने सुहाग को इसी के चलते खोया है. अब पांच अगस्त के बाद कोई भी ऐसी घटना कश्मीर घाटी में नहीं हुई है.

रक्षामंत्री ने कहा कि राफेल को लेकर भी कांग्रेस भारी विरोध कर रही है.


राफेल होता तो बालाकोट नहीं जाना पड़ता

राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर भारत की सेना के पास पहले राफेल होता तो फरवरी में सर्जिकल स्ट्राइक के लिए हमारे सैनिकों को बालकोट नहीं जाना पड़ता. हम भारत में बैठकर ही दुश्मन पर हमला कर देते. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को राफेल की आवश्यकता समझते हुए इसको खरीदा है. अब राफेल को लेकर भी कांग्रेस भारी विरोध कर रही है. इससे लगता है कि कांग्रेस पार्टी के लोगों का देश से कोई लगाव नहीं है. उनके लिए पाकिस्तान के हित पहले और भारत के हित बाद में हैं. इसलिए वे लोगों से यही कहेंगे कि कांग्रेस को वोट देना, देश के गद्दारों को वोट देना है.

किसानों की हितैषी है भाजपा सरकार

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार किसान हितैषी सरकार है. किसानों के लिए सरकार ने कई योजनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की किसान सम्मान योजना के तहत किसानों को कुछ अंशदान राशि बैंक में जमा करानी होगी. फिर जब किसान 60 साल का हो जाएगा तो उसको तीन
Loading...

हजार रुपए प्रति माह मिलने लग जाएंगे. इससे पहले किसी भी सरकार ने किसानों व गरीबों के लिए ऐसा नहीं किया.

राजनाथ सिंह ने कहा कि अनेक लोग पार्टी में आते हैं व अनेक चले जाते हैं, मगर रामबिलास शर्मा ने वर्षों से पार्टी की सेवा की है.


शुक्रवार को हेमामालिनी करेंगी चुनाव प्रचार

इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी रामबिलास शर्मा ने कहा कि आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपना आशीर्वाद हमें दिया है. कल बुधवार को केंद्रीय मंत्री इंद्रजीत सिंह ने दिया था. अब एक लाख से अधिक वोट मिलेंगे और अवश्य ही यहां की जनता की जीत होगी. अब युवाओं में जोश है और चुनाव की सारी कमान उन्होंने संभाल ली है. उन्होंने कहा कि कल शुक्रवार को महेन्द्रगढ़ के चौधरी देवीलाल पार्क में अभिनेत्री और सांसद हेमामालिनी जनसभा को संबोधित करेंगी.

ये भी पढ़ें - BJP नेता नायब सैनी ने कसा तंज, कहा- पिछली हार से हुड्डा और उसके बेटे बौखला गए

ये भी पढ़ें - कांग्रेस राज में चलाई योजनाओं को BJP ने बंद कर जनता से किया अन्याय-हुड्डा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महेंद्रगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 6:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...