सरसों खरीद के लिए बारदाना उपलब्ध नहीं होने से गुस्साए किसानों ने किया नारनौल-दादरी स्टेट हाइवे जाम

किसानों ने किया नारनौल-दादरी स्टेट हाइवे जाम
किसानों ने किया नारनौल-दादरी स्टेट हाइवे जाम

इस जाम में रोडवेज की बसों में बैठी सवारियां काफी परेशान नज़र आईं. रोड पर दोनों साइड वाहनों की काफी लंबी कतारें लग गईं. जाम में एक एम्बुलेंस भी फंसी रही.

  • Share this:
महेन्द्रगढ़ में सरसों की खरीद में किसानों को बारदाना उपलब्ध नही होने से गुस्साए किसानों ने नारनौल-दादरी स्टेट हाइवे जाम कर दिया. जब इस जाम की सूचना प्रशासन को मिली तो मौके पर एसएचओ पहुंचे और उनहोंने किसानों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली. महेंद्रगढ़ एसएचओ ने रात तक बारदाना उपलब्ध करवाकर उनकी सरसों खरीदने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया. लगभग आधे घंटे यह रोड जाम रहा.

इस जाम में रोडवेज की बसों में बैठी सवारियां काफी परेशान नज़र आईं. रोड पर दोनों साइड वाहनों की काफी लंबी कतारें लग गईं. जाम में एक एम्बुलेंस भी फंसी रही. प्रशासन द्वारा किसानों से जाम खुलवा कर खरीद के स्थान पर ले जाया गया, जहां उनकी सभी समस्याएं सुनी.

किसानों ने बताया कि यहां खरीद एजेंसी द्वारा स्थानीय किसानों की सरसों कम खरीदी जा रही है जबकि राजस्थान के व्यापारियों की सरसों ज्यादा खरीदी जा रही है. हम लोग यहां कई दिनों से अपनी फसल को रखे बैठे हैं लेकिन हमें बारदाना नहीं होने के बहाना बनाकर हमें परेशान किया जा रहा है. कोई भी अतिरिक्त पैसा इनको दे दे तो उसको यहां बहुत बारदाना मिल जाता है और किसानों से लेबर के नाम पर भी अधिक पैसा लिया जाता है. इन सभी बातों से परेशान होकर हमने जाम लगाया था.



पर्चेजर जगराम ने बताया कि बारदाना ट्रक में लोड होकर पानीपत से चल चुका है और रात तक आ जाएगा. बारदाना आने पर सभी किसानों की सरसो भरवाकर ले ली जाएगी. किसान जो अतिरिक्त पैसे की बात कर रहे हैं, वह सभी निराधार हैं. केवल बारदानों की समस्या है, बाकी किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी. थाना प्रबंधक सुनील कुमार ने बताया कि मैंने अभी डीएम से बात की है और आज रात तक बारदाना आ जाएगा.
यह भी पढ़ें - गृह सचिव ने की लोकसभा चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था को लेकर वीडियो कांफ्रेन्सिंग


यह भी पढ़ें - CBSE Board Results 2019: हरियाणा की भाव्या ने हासिल किया दूसरा स्थान, तीसरे पर रही रुबानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज