NEET Result: महेन्द्रगढ़ की बेटी अमृषा ने देशभर में झटका 5वां रैंक, 715 अंक हासिल किए

महेंद्रगढ़ की अमृषा ने देशभर में पांचवां रैंक हासिल किया है.
महेंद्रगढ़ की अमृषा ने देशभर में पांचवां रैंक हासिल किया है.

NEET Results: अमृषा की इस उपलब्धि पर अमृषा के दादा-दादी को बधाई देने वालो का तांता लगा रहा.

  • Share this:
महेन्द्रगढ़. नीट (NEET) एग्जाम के परिणाम में हरियाणा (Haryana) की बेटी ने भी अपना लोहा मनवाया है. हरियाणा के महेन्द्रगढ़ (Mahendergarh) क्षेत्र के पहले एमबीबीएस (MBBS) डॉ. जेपी. खेतान की पौती और उतरी भारत के प्रशिद्ध यूरोलोजिस्ट डॉ. अनुराग खेतान और शिशु रोग विशेषज्ञय डॉ. अनु खेतान की बेटी अमृषा खेतान ने नीट एग्जाम (NEET Exams) में ऑल इंडिया स्तर पर पांचवा रैंक हासिल किया है.

दादी ने बताया-715 अंक मिले
अमृषा की दादी सेवानिवृत्त ज़िला शिक्षा अधिकारी ऊषा खेतान ने बताया कि अमृषा ने नीट की परीक्षा में 720 में से 715 अंक हांसिल किए हैं. हमारी बेटी से ऊपर दो विद्यार्थियों के 720 अंक है और उसके बाद तीन विद्यार्थियों के 715 अंक है. इस तरह अमृषा के प्राप्त 715 से ऊपर केवल 720 अंक ही है, लेकिन नियमों के अनुसार उसे समकक्ष अंकों वाले के रैंक भी इससे दो आगे हैं. इस तरह उसे पांचवा रैंक हांसिल हुआ है. अमृषा शुरू से पढ़ाई में होनहार व प्रतिभावान रही है. मेहनत व उसके माता-पिता के उचित मार्गदर्शन की वजह से आज वह इस मुकाम को हासिल कर पाई है.

अमृषा के छोटे बाबा डॉ. श्रीकिशन खेतान ने अपनी इस पोती की उपलब्धि पर उसे बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए अमृषा को देश की बेटियों का प्रेरणा स्त्रोत बताया.अमृषा की इस उपलब्धि पर अमृषा के दादा-दादी को बधाई देने वालो का तांता लगा रहा.
बधाई देने वालों का तांता


नगर की इस होनहार बेटी को नगर की सभी सामाजिक व धर्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधिओ के साथ-साथ नगरपालिका चेयरपर्सन रीना बंटी, पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश लवानिया, पूर्व शिक्षा अधिकारी रमेश वैद्य, पूर्व शिक्षा अधिकारी भगवत स्वरूप गोयल, सेवानिवृत्त मुख्याध्यापक रतन लाल शर्मा, आर.पी.एस के फाउंडर डायरेक्टर ओ.पी.यादव, डॉ दया राम यादव, सुधीर दीवान,शिव रतन मैहता, व्यापार मंडल के प्रधान सुरेंद्र बंटी, नरेश चैयरमैन, भारत विकास परिषद के प्रधान मुकेश मैहता, नरेश जोशी अनिल तिवाड़ी आदि गणमान्य लोगों ने बधाइयां दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज