Covid-19 को हराने का अफसर ने बताया 'मंत्र', कहा- इससे दूर रहेंगे कोरोना वायरस!
Mahendragarh News in Hindi

Covid-19 को हराने का अफसर ने बताया 'मंत्र', कहा- इससे दूर रहेंगे कोरोना वायरस!
हरियाणा में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

हरियाणा (Hariyana) के महेन्द्रगढ़ (Mahendragarh) कोविड-19 (Covid-19) को लेकर चल रहे हाउस होल्ड सर्वे के संबंध में उपायुक्त आरके सिंह ने नगर परिषद के सेक्टर अधिकारियों की बैठक ली.

  • Share this:
महेन्द्रगढ़. हरियाणा (Hariyana) के महेन्द्रगढ़ (Mahendragarh) कोविड-19 (Covid-19) को लेकर चल रहे हाउस होल्ड सर्वे के संबंध में उपायुक्त आरके सिंह ने सोमवार को लघु सचिवालय में नारनौल खंड व नारनौल नगर परिषद के सेक्टर ऑफिसर की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने अब तक हुए सर्वे कार्य की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. डीसी ने कहा कि हर बूथ पर एक यूनिट लेवल कमेटी बनाई गई है, जो इस काम को अंजाम दे रही है. सभी सेक्टर ऑफिसर यह सुनिश्चित करें कि यूनिट लेवल कमेटी से लगातार संपर्क में रहें तथा जो भी आंकड़े एकत्रित करें वह पूरी तरह से त्रुटि रहित होने चाहिए.

उपायुक्त आरके सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस को हराने का एक मात्र मंत्र "हेल्प अस टू हेल्प यू" है. यानी हमारी सहायता करो ताकि हम आपकी सहायता कर सकें. उन्होंने कहा कि यह कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण है. इसलिए सभी सेक्टर ऑफिसर पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना कार्य करें. उन्होंने बताया कि यूएलसी द्वारा दी जाने वाली सूचना इस लड़ाई में सबसे महत्वपूर्ण है.

ये भी पढ़ें: चोरी की बिजली से रोशन हो रहे थे होटल-ढाबे और पेट्रोल पंप, लगा 54 करोड़ रुपये का जुर्माना



कॉटेक्ट ट्रेसिंग का काम अहम
डीसी ने कहा कि यह भी सुनिश्चित करें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध करवाए गए प्रोफॉर्मा के सभी कॉलम अच्छी तरह से भरे जाएं. उन्होंने कहा कि कॉंटेक्ट ट्रेसिंग सबसे अहम काम है. इसमें आरोग्य सेतु एप बहुत ही बड़ी भूमिका निभा रहा है. यह हमें कोरोनावायरस से भी आगाह करता है। इस मौके पर डीसी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु जरूर डाउनलोड करें. इस बैठक में एसडीएम नारनौल मनीष फौगाट तथा बीडीपीओ प्रमोद कुमार के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज