Home /News /haryana /

हरियाणा: बिमला देवी हत्या मामले में पपला गुर्जर को उम्र कैद की सजा, 10 हजार जुर्माना भी

हरियाणा: बिमला देवी हत्या मामले में पपला गुर्जर को उम्र कैद की सजा, 10 हजार जुर्माना भी

बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि अब पपला गुर्जर को नारनौल जेल की बजाए भौंडसी जेल में शिफ्ट करने के आदेश दिए गए हैं. (फाइल फोटो)

बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि अब पपला गुर्जर को नारनौल जेल की बजाए भौंडसी जेल में शिफ्ट करने के आदेश दिए गए हैं. (फाइल फोटो)

पपला गुर्जर (Papla Gurjar) पर कई राज्यों में हत्या, डकैती और फिरौती जैसे संगीन मामले दर्ज हैं. गैंगस्टर पपला गुर्जर पर हरियाणा के साथ-साथ राजस्थान पुलिस ने भी पकड़ने पर ईनाम घोषित किया हुआ था. एक बार नारनौल से 25 किलोमीटर दूर राजस्थान के बहरोड़ थाने में एके-47 से फायरिंग कर पपला गुर्जर को उसके साथी छुड़वाकर ले गए थे.

अधिक पढ़ें ...

    महेंद्रगढ़. अनेक आपराधिक मामलों में आरोपी पपला गुर्जर (Papla Gurjar) को कोर्ट ने मंगलवार को उम्र कैद की सजा (Life Sentence) सुनाई.  नारनौल कोर्ट ने महेन्द्रगढ़ जिले के गांव खारौली निवासी बिमला देवी हत्या मामले (Bimala Devi murder case) में उम्र कैद की सजा सुनाई है. इससे पहले पपला गुर्जर को आज भारी पुलिस बल के बीच नारनौल न्यायालय के न्यायाधीश सुधीर जीव (Judge Sudhir Jeev) की अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश किया गया, जहां पपला गुर्जर को आजीवन कारावास और 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई गई. पपला गुर्जर पर आरोप था कि उसने 21 अगस्त 2015 को खारौली निवासी बिमला देवी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में महेन्द्रगढ़ पुलिस ने एफआईआर नंबर-376 धारा 120 बी, 148, 149, 302 व 25 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

    वहीं, पीड़ित पक्ष के वकील अजय चैधरी ने बताया कि इस मामले में पपला के अन्य साथियों को 2018 में बरी कर दिया गया था. साथ ही मृतक बिमला देवी के शरीर से 9 एमएम की गोलियां मिली थीं और इस हमले में कुल 23 फायर हुए थे. जिनमें से 6 गोलिया मृतक के शरीर में लगी थीं. आज न्यायालय द्वारा उम्र कैद की सजा सुनाए जाने के बाद पीड़ित पक्ष के वकील ने इस फैसले पर खुशी जाहिर की.

    10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है
    इस मामले मे बचाव पक्ष एवं पपला के वकील कुलदीप ने बताया कि उनके मुवकिल को न्यायालय ने बिमला देवी मर्डर केस में उम्र कैद की सजा सुनाई है. साथ ही 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. बचाव पक्ष के वकील के अनुसार पपला गुर्जर पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज था. उन्होंने कहा कि उम्र कैद की सजा के आदेश के खिलाफ वे हाईकोर्ट में अपील दायर करेंगे. साथ ही बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि अब पपला गुर्जर को नारनौल जेल की बजाए भौंडसी जेल में शिफ्ट करने के आदेश दिए गए हैं.

    न्यायालय में पेश किया गया था
    पपला गुर्जर पर कई राज्यों में हत्या, डकैती, फिरौती जैसे संगीन मामले दर्ज हैं. गैंगस्टर पपला गुर्जर पर हरियाणा के साथ-साथ राजस्थान पुलिस ने भी पकड़ने पर ईनाम घोषित किया हुआ था. आखिर राजस्थान पुलिस ने पपला गुर्जर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की थी. पपला गुर्जर व उसके साथियों पर महेन्द्रगढ़ न्यायालय में पपला गुर्जर को पेश करते हुए पुलिस पर फायरिंग कर पपला को छुड़वाकर ले जाने का भी मामला दर्ज है. वहीं, नारनौल से 25 किलोमीटर दूर राजस्थान के बहरोड़ थाने में एके-47 से फायरिंग कर पपला गुर्जर को उसके साथी छुड़वाकर ले गए थे. बाद मे राजस्थान पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया था, जो अजमेर जेल में बंद था. क्योंकि पपला गुर्जर को महेन्द्रगढ़ जिले मे अनेक मामले दर्ज हैं. इसलिए यहां की पुलिस इसे वारंट पर लाई थी और बिमला देवी मर्डर केस में न्यायालय में पेश किया गया था.

    Tags: Bhiwani, Court, Haryana news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर