रोजगार मेले में लोन के लिए इधर-उधर भटकते रहे लोग, आयोजकों ने बताया सफल आयोजन

लोन लेने के लिए आए लोगों का कहना था कि जहां एक ओर सरकार सरल तरीके से लोन देने की बात कह रही है वहीं उन्हें लोन की एवज में बैंक द्वारा अनेक ऐसे दस्तावेज लाने के लिए मजबूर कर रहा है, जो उनके पास है ही नहीं.

News18 Haryana
Updated: February 13, 2019, 8:19 PM IST
रोजगार मेले में लोन के लिए इधर-उधर भटकते रहे लोग, आयोजकों ने बताया सफल आयोजन
रोजगार मेले में पंजीकरण कराते युवक
News18 Haryana
Updated: February 13, 2019, 8:19 PM IST
महेंद्रगढ़ की नारनौल नगर परिषद में मिनिस्ट्री ऑफ अर्बन स्टेट की ओर से रोजगार मेला का आयोजन किया गया. रोजगार मेले में पंजाब नेशनल बैंक की अग्रणी शाखा ने भी लोगों को रोजगार व अन्य कार्यों के लिए लोन देने के उद्देश्य से अपनी स्टाल लगाई थी. लोन लेने के लिए आए लोगों का कहना था कि जहां एक ओर सरकार सरल तरीके से लोन देने की बात कह रही है वहीं उन्हें लोन की एवज में बैंक द्वारा अनेक ऐसे दस्तावेज लाने के लिए मजबूर कर रहा है, जो उनके पास है ही नहीं. नियामानुसार लोन लेने के लिए उन दस्तावेजों की जरूरत ही नहीं है. लोन प्रक्रिया के दौरान काफी लोग इस मेले में परेशान दिखाई दिए.

एक फरवरी से 15 फरवरी तक मनाए जा रहे कार्यक्रम के दौरान रोजगार मेला पखवाड़े का प्रमुख कार्यक्रम है. इसमें लगभग 8 से 10 कंपनियों ने हिस्सा लिया और सैकड़ों रोजगार युवाओं ने अपना पंजीकरण करवाया. रोजगार को रोजगार देने के उद्देश्य से मिनिस्ट्री ऑफ अर्बन स्टेट की ओर से नारनौल नगर परिषद में रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इसमें अनेक कंपनियों ने भागीदारी दिखाई.

बेरोजगार मेले में अनेक रोजगार युवक व युवतियों ने आकर अपना पंजीकरण कराया. युवाओं का मानना है कि इस तरह के मेले के आयोजन से उन्हें काफी लाभ होता है और समय पर इस तरह के रोजगार मेलों का आयोजन होने चाहिए. रोजगार मेले के दौरान नगर परिषद की चेयरमैन भारती सैनी ने कहा कि इस तरह के आयोजन से युवाओं के हौसले बढ़ते हैं और उन्हें नौकरी पाने के लिए एक मंच भी मिलता है. आज युवाओं ने इस रोजगार मेले का काफी लाभ उठाया.



(जोगेंद्र सिंह की रिपोर्ट)

यह भी देखें - PHOTOS: कभी रिक्शा चलाने को मजबूर हो गया था ये किसान, ऐसे बना करोड़पति

यह भी पढ़ें - सोहना में दिन दहाड़े युवक का अपहरण, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर