अपना शहर चुनें

States

कांच की बोतलों पर पुशअप लगाकर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज करवाया नाम

पिता ने कहा कि उनके बेटे जितेंद्र को उसकी मेहनत और लगन पर कामयाबी मिली.
पिता ने कहा कि उनके बेटे जितेंद्र को उसकी मेहनत और लगन पर कामयाबी मिली.

जितेंद्र ने 4 कांच की बोतलों पर अपने हाथ और पैर टिका कर एक मिनट में 37 बार पुशअप किया, जो एक रिकॉर्ड है.

  • Share this:
महेंद्रगढ़. हरियाणा में महेंद्रगढ़ (Mahendragarh) के गांव पाली के रहनेवाले जितेंद्र तंवर ने कांच की बोतलों पर पुशअप (Pushups) लगाकर 'इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' (India Book of Records) में अपना नाम दर्ज कराने में कामयाबी पाई है. जितेंद्र ने 4 कांच की बोतलों पर अपने हाथ और पैर टिका कर एक मिनट में 37 बार पुशअप किया, जो एक रिकॉर्ड है. जितेंद्र की इस उपलब्धि के बाद उनका नाम 'इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' में दर्ज किया गया है. जितेंद्र हरियाणा से बाहर रहा करते हैं और इस साल दिवाली की छुट्टी में महेंद्रगढ़ स्थित अपने गांव आए हुए हैं.



बेटे की उपलब्धि से पिता गर्वांवित



महेंद्रगढ़ के गांव पाली में एक साधारण परिवार में जन्मे जितेंद्र तंवर ने अपनी प्रतिभा के दम पर अपना और अपने क्षेत्र का नाम 'इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' में दर्ज करवाया है. जितेंद्र की इस उपलब्धि पर उनके गांव के साथ साथ पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है. जितेंद्र के पिता बिशम्बर सिंह ने बताया कि उनके बेटे जितेंद्र को शुरू से ही पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी काफी रुचि थी. उन्होंने कहा कि जितेंद्र को उसकी लगन व मेहनत के बल पर यह कामयाबी मिली है और इसका उन्हें गर्व है.
युवा पीढ़ी को संदेश देते हुए जितेंद्र ने कहा कि इंसान को मेहनत करते रहना चाहिए सफलता अवश्य ही प्राप्त होती है.


'इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' में अपना नाम दर्ज करवाने वाले जितेंद्र ने बताया कि उन्होंने गुजरात के जामनगर में यह कोशिश की थी. वह अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए व्यायाम किया करते हैं. यह करते-करते व्यायाम में उनकी रुचि बहुत बढ़ गई और फिर उन्होंने इस तरह से पुशअप की कोशिश की. उन्होंने कहा कि वह अपनी उपलब्धि से बेहद खुश हैं. युवा पीढ़ी को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि कोशिश करते रहने से सफलता अवश्य ही मिलती है.

ये भी पढ़ें - डिप्टी CM दुष्यंत के पिता अजय चौटाला ने कांग्रेस को कहा अछूत, जानें वजह

ये भी पढ़ें - पलवल : ट्रेन से गिरकर 40 वर्षीय शख्स की मौत, पहचान नहीं हो पाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज