लाइव टीवी

हरियाणा चुनाव 2019: दागी उम्मीदवार के प्रचार से बचने के लिए रद्द की गई सोनिया गांधी की रैली?

News18 Haryana
Updated: October 18, 2019, 4:33 PM IST
हरियाणा चुनाव 2019: दागी उम्मीदवार के प्रचार से बचने के लिए रद्द की गई सोनिया गांधी की रैली?
अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की शुक्रवार को हरियाणा विदानसभा चुनाव के लिए रैली प्रस्तावित थी.

सूत्रों की मानें तो इसकी वजह महेंद्रगढ़ से कांग्रेस उम्मीदवार राव दान सिंह और उनके बेटे अक्षत सिंह के घोटालों में फंसे होने को बताया जा रहा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नहीं चाहते थे कि सोनिया गांधी घोटाले के आरोपी उम्मीदवार के लिए प्रचार करने जाएं और उनकी छवि को नुकसान हो.

  • Share this:
(अनुराग ढांडा)

महेंद्रगढ़. हरियाणा (Haryana) के महेंद्रगढ़ विधानसभा सीट पर शुक्रवार को कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की रैली होनी थी. लेकिन अंतिम समय पर इसे बिना कोई कारण बताए रद्द कर दिया गया. सूत्रों की मानें तो इसकी वजह महेंद्रगढ़ से कांग्रेस उम्मीदवार राव दान सिंह और उनके बेटे अक्षत सिंह के घोटालों में फंसे होने को बताया जा रहा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नहीं चाहते थे कि सोनिया गांधी घोटाले के आरोपी उम्मीदवार के लिए प्रचार करने जाएं और उनकी छवि को नुकसान हो.

आनन-फानन में सोनिया गांधी की जगह राहुल गांधी की रैली का कार्यक्रम बनाया गया. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस नेताओं को लगता है कि रैली को रद्द करने से पार्टी को चुनाव में नुकसान हो सकता है, इसलिए राहुल गांधी की रैली के जरिए बीच का रास्ता निकाला गया. बता दें कि राहुल गांधी इस वक्त कांग्रेस पार्टी में किसी महत्वपूर्ण पद पर नहीं हैं.

बीजेपी के निशाने पर हैं राव दान सिंह

पिछले कई दिन से बीजेपी लगातार राव दान सिंह पर घोटालों को लेकर निशाना साध रही है. स्थानीय स्तर पर कोर्ट का वो आदेश भी चर्चा में है जिसमें सुरेन्द्र सिंह की जमानत याचिका रद्द कर दी गई थी. सुरेन्द्र सिंह 200 करोड़ रुपए के घोटाले में कांग्रेस उम्मीदवार राव दान सिंह के पुत्र अक्षत सिंह के साथ सह-आरोपी हैं.

बेटा भी घोटाले का आरोपी
कोर्ट द्वारा इस मामले में सुरेंद्र सिंह की जमानत याचिका खारिज करने के बाद से ही अक्षत सिंह नदारद हैं. महेंद्रगढ़ के कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह वर्ष 2015 के लैंड स्कैम के आरोपी तो हैं ही, साथ ही उनके बेटे अक्षत सिंह 200 करोड़ रुपए के आदर्श घोटाले के आरोपी हैं.
Loading...

रामविलास शर्मा से है राव दान सिंह की लड़ाई
बता दें कि महेंद्रगढ़ विधानसभा सीट पर बीजेपी के दिग्गज नेता रामविलास शर्मा और राव दान सिंह के बीच मुकाबला है. रामविलास शर्मा अपनी चुनावी सभाओं में लगातार राव दान सिंह और उनके बेटे पर घोटाले के आरोपों के सवाल उठा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

हरियाणा: सोनिया गांधी का महेंद्रगढ़ दौरा भी रद्द, अब राहुल संभालेंगे मोर्चा

पीएम मोदी बोले- धारा 370 का जिक्र करने पर होता है कांग्रेस के पेट में दर्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महेंद्रगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 2:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...