Home /News /haryana /

Viral Video : हरियाणा में डीएपी खाद की लूट, निजी फर्म से 100 कट्टे उठाकर भागे लोग

Viral Video : हरियाणा में डीएपी खाद की लूट, निजी फर्म से 100 कट्टे उठाकर भागे लोग

महिलाएं सिर पर उठाकर भागी डीएपी खाद के कट्‌टे

महिलाएं सिर पर उठाकर भागी डीएपी खाद के कट्‌टे

Viral Video of DAP Manure Looted in Haryana: मंडी अटेली में खाद के लिए मची लूट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 2 मिनट 53 सेकंड के इस वीडियो में अनेक किसान खाद के कट्टे उठाते दिख रहे हैं.

    महेंद्रगढ़. अटेली की अनाज मंडी में विष्णु कुमार ने ट्रैडिंग कंपनी खोली हुई है. इस वजह से उन्‍होंने अनाज मंडी के फड़ पर लाखों रुपये का डीएपी खाद का स्टॉक (DAP Manure Stock) रखा हुआ था. बुधवार को डीएपी खाद के लिए लोगों की भीड़ लगी हुई थी. इसी बीच कुछ लोग फड़ पर रखे कट्‌टो को उठाकर भागने लगे. उन्हें देखकर भारी भीड़ पहुंच गई और एक-एक कर लाखों रुपये के डीएपी के कट्‌टो को भीड़ उठाकर भाग गई. इसी बीच भीड़ में से किसी ने वीडियो (Video) भी बना लिया, जो अब तेजी के साथ वायरल हो रहा है.

    वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस कदर डीएपी को लेकर लूट मची है. पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी सिर पर डीएपी का भारी भरकम कट्‌टा उठाकर भाग रही हैं. इतना ही नहीं कुछ लोग बाइक पर कट्‌टा लेकर भाग रहे हैं. वायरल वीडियो के आधार पर अब पुलिस डीएपी लूटने वालों की पहचान कर रही हैं. व्यापारी ने पुलिस को शिकायत दर्ज करा दी है.

    हरियाणा में डीएपी की भारी किल्लत

    रबी फसलों की बिजाई का सीजन चल रहा हैं. ऐसे में हरियाणा में डीएपी की भारी किल्लत बनी हुई है. पिछले कई दिनों से डीएपी केन्द्रों पर किसानों का हंगामा चल रहा हैं. मंगलवार को ही किसानों ने डीएपी नहीं मिलने पर दादरी में अनाज मंडी के गेट तक पर ताला जड़ दिया था. इतना ही नहीं रेवाड़ी व नारनौल में पुलिस के कड़े पहरे के बीच डीएपी का वितरण हो रहा हैं. सरकार और प्रशासन के लाख दावों के बाद भी डीएपी की कमी बनी हुई हैं, जिससे किसानों में काफी गुस्सा है.

    पुलिस ने कही ये बात

    अटेली थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग बगैर पैसे दिए डीएपी खाद उठा रहे हैं. पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी और एक व्यक्ति को अटेली की ही एक दुकान से खाद के कट्टे समेत काबू किया है. तुरंत प्रभाव से टीम बनाकर पुलिस आगामी कार्रवाई में जुट गई है.

    Tags: Fertilizer crisis, Haryana Farmers, Haryana Government, Viral video, Viral video news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर