Home /News /haryana /

man arrested from unnao to supply fake currency of rs 2 lakh 56 thousand to hisar read full story nodsp

हरियाणा: उन्नाव से नकली नोटों की गड्डियां लेकर हिसार पहुंचा शख्स गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

हिसार पुलिस ने नकली नोट मार्केट में सप्लाई करने आये एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. (News18Hindi)

हिसार पुलिस ने नकली नोट मार्केट में सप्लाई करने आये एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. (News18Hindi)

Hisar News: इंस्पेक्टर प्रहलाद राय ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश से एक सदिंग्ध युवक हिसार शहर की व्यस्त मार्केट राजगुरू मार्केट और नागोरी गेट के आसपास शाम के समय नकली नोट भीड़ भरे बाजार में चलाने के चक्कर में है. पुलिस ने राजगुरू मार्केट से एक युवक को काबू कर उसकी तलाशी ली तो युवक के पास से नकली नोटों के बंडल बरामद हुए.

अधिक पढ़ें ...

हिसार. हिसार पुलिस की सीआईए टीम ने यूपी के उन्नाव से नकली नोट लेकर मार्केट में सप्लाई करने आये एक व्यक्ति को 2,56,000 की नकली करंसी के साथ गिरफ्तार किया है. रवि नाम का यह व्यक्ति राजगुरु मार्केट हिसार में नकली करेंसी लेकर उन्नाव से आया था. सोशल मीडिया के जरिए उसका एक व्यक्ति से संपर्क हुआ था, जो उसे लखनऊ में नक़ली नोट सप्लाई करता था और वह अलग-अलग शहरों में जाकर इन्हें सप्लाई करता था.

इंस्पेक्टर प्रहलाद राय ने बताया पुलिस टीम को सूचना मिली कि उतर प्रदेश से एक सदिंग्ध युवक हिसार शहर की व्यस्तम मार्केट राजगुरू मार्केट व नागोरी गेट के आस पास शाम के समय नकली नोट भीड़ भरे बाजार में चलाने के चक्कर में है. पुलिस ने राजगुरू मार्केट से एक युवक को काबू कर उसकी तलाशी ली तो रविकान्त उर्फ रवि उर्फ सोनू द्वारा पहनी गई जींस पैंट की साइड वाली दोनों जेबों से 500/500 रुपये की चार गड्डी और दो गड्डी 200/200 के साथ ही मोबाइल फोन बरामद हुआ.

नोटों की जांच करने पर वह सब नकली पाए गए. बरामद नकली नोटों की गिनती करने पर 500 के कुल 420 नोट, 200 के 225 नोट और 100 के 11 नोट हुए. बरामद नकली करेंसी नोटों को कब्जा में लेकर रविकान्त उर्फ रवि उर्फ सोनू के खिलाफ थाना शहर हिसार में आईपीसी की धारा 489C के तहत केस दर्ज किया गया है.

कहां से आते थे नकली नोट?
सीआइए प्रभारी ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा की गई शुरुआती जांच में सामने आया कि रवि पछियांव मोहल्ला नवाबगंज, उन्नाव में खाद बीज की दुकान करता है. इसने करीब 3 चार महीने पहले लखनऊ निवासी समीर के साथ सोशल मीडिया पर बात की थी. समीर ने इसे लालच दिया की, वह नकली नोटों का काम करता है, जो बिल्कुल असली जैसे ही होते है. जिसे किसी बड़ी पार्टी या परचून दुकान में चलाकर काफी मुनाफा कमाया जा सकता है. दोनों की बात हुई औए समीर के नकली नोट लखनऊ में कमीशन पर पहुंचाने शुरू हो गए.

कैसे चलता था रैकेट?
समीर लखनऊ से रवि को ढाई लाख रुपये के नकली नोट देता था, जिन्हें कहीं गए व्यक्ति तक पहुंचा था. बदले में एक लाख असली नोट उस आदमी से लेकर समीर तक पहुंचाता. इसके बदले में आरोपी को दस हजार रुपये का कमीशन मिलता था. रवि ने अब तक पांच बार समीर के लाखों रुपयों के नकली नोट समीर के आदमियों तक पहुंचायें थे. बदले में समीर से 10 हजार रुपये प्रति लाख कमीशन लिया था. इस बार भी समीर ने रवि को सोशल मीडिया पर बात करके ढाई लाख रूपये के नकली नोट कमीशन पर आने जाने के किराये के साथ हिसार में पहुंचाने बारे कहा था. रवि को कहा गया था कि वहां पहुंचने पर वहां एक आदमी मिलेगा, उस से एक लाख रुपए असली ले लेना और ये दे देना.

Tags: Hansi News, Hisar news, Hisar police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर