मनोहर लाल सरकार ने दादरी जिले को दिया बड़ा तोहफा, एक दिन में 90 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं की रखी नींव

दादरी में विकास कार्यों का शिलान्याश करते डीसी.
दादरी में विकास कार्यों का शिलान्याश करते डीसी.

हरियाणा (Haryana) में भाजपा (BJP) और जजपा (JJP) का गठबंधन सरकार के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर प्रदेश सरकार ने दादरी (Dadri) जिले के विकास के लिए 90 करोड़ रुपये की 13 विकास परियोजनाएं दी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 5:43 PM IST
  • Share this:
चरखी दादरी. हरियाणा (Haryana) में बने नये जिले दादरी (Dadri) के विकास के लिए प्रदेश की गठबंधन सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में विकास के लिए भारी भरकम पैकेज दिया गया है. दादरी जिले के विकास के लिए सरकार ने 90 करोड़ रुपये की 13 विकास परियोजनाएं दी हैं. इन परियोजनाओं की सीएम मनोहर लाल (CM Manohar Lal) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा जिले के लोगों को सौगात दी.

डीसी राजेश जोगपाल ने सभी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान जहां सांसद धर्मबीर सिंह और विधायक कार्यक्रम में नहीं पहुंचे वहीं जिला मुख्यालय पर सरकारी पीजी कॉलेज की घोषणा नहीं होने से लोगों को मायूसी हाथ लगी. सरकार द्वारा हिसार से मुख्यमंत्री द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रदेश भर के 21 जिलों की परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए गये. इसी कड़ी में दादरी जिले के लघु सचिवालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में सांसद और विधायकों को उद्घाटन व शिलान्यास के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन बरौदा उपचुनाव के चलते कोई भी विधायक, सांसद और चेयरमैन कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए.

बल्‍लभगढ़: परीक्षा देकर कॉलेज से बाहर निकली छात्रा की गोली मारकर हत्या



उपचुनाव के चलते नहीं पहुंचे सांसद और विधायक
ऐसे में डीसी राजेश जोगपाल द्वारा ही करीब 90 करोड़ की 13 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया. कार्यक्रम में जिला मुख्यालय पर सरकारी पीजी कॉलेज की घोषणा नहीं होने के चलते जिला वासियों में मायूसी छाई रही. डीसी राजेश जोगपाल ने बताया कि सीएम के माध्यम से दादरी जिले में रेस्ट हाऊस का उद्घाटन और 12 सडकों के शिलान्यास किए गए हैं. कार्यक्रम में सांसद और विधायकों के नहीं आने के बारे डीसी ने कहा कि बरौदा उपचुनाव में बिजी होने के कारण उन्होंने प्रशासन को सूचना दे दी थी.

वहीं भाजपा के जिलाध्यक्ष सतेंद्र परमार ने कहा कि सीएम ने जिले को एक दिन में करोड़ों की सौगात देकर ऐतिहासिक कार्य किया है. पार्टी के सांसद और विधायक बरौदा उपचुनाव में व्यस्त होने के चलते दोनों पार्टियों के पदाधिकारियों की मौजूदगी में प्रशासन द्वारा शिलान्याय और उद्घाटन किए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज