Haryana News: रोहतक अनाज मंडी में नाइट्रोजन से भरे गुब्बारे में आग लगने से कई लोग झुलसे, बड़ा हादसा टला

रोहतक में नाइट्रोजन से भरे तिरंगे को फहराते समय अचानक आज लगने से कई लोग झुलस गये.

रोहतक (Rohtak) की नई अनाज मंडी (Anaz Mandi) में 85 फीट ऊंचे नाइट्रोजन (Nitrogen) से भरे तिरंगे (Tricolor) को फहराते समय अचानक आग लग गई. इस घटना में कई लोग झुलस गये.

  • Share this:
    रोहतक. रोहतक (Rohtak) की नई अनाज मंडी (Anaz Mandi) में एक 85 फीट ऊंचे तिरंगे (Tricolor) का ध्वजारोहण करते समय एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. यहां नाइट्रोजन (Nitrogen) से भरे गुब्बारा फहराने के दौरान गुब्बारे में आग लग गई, जिसमें कई लोग झुलस गये. हादसे में झुलसने वालों में पूर्व राज्यमंत्री मनीष ग्रोवर और रोहतक के सांसद अरविंद शर्मा की बेटी भी शामिल हैं.

    रोहतक के महम चौबीसी परिवार द्वारा 85 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज के स्थापना समारोह में नाइट्रेाजन गैस भरे गुब्बारे में विस्फोट हो गया. विस्फोट होने के बाद यहां आग की चिंगारी बिखर गई, जिसमें पूर्व सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर, रोहतक के सांसद डॉ. अरविंद शर्मा की पत्नी डॉ. रीटा शर्मा और उनकी बेटी समेत छह लोग झुलस गए. इस हादसे के बाद समारोह में अफरा-तफरी मच गई. झुलसे लोगों का प्राथमिक उपचार कराया. स्थिति नियंत्रित होने के बाद समारोह संपन्न कराया गया.

    टिकरी बॉर्डर में एक और किसान ने की आत्महत्या

    कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के बीच रविवार को एक और किसान ने आत्महत्या कर ली. दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन में शामिल हरियाणा के कर्मवीर सिंगवाल ने रविवार सुबह पेड़ में रस्सी के सहारे फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतक ने मौके पर एक सुसाइड नोट छोड़ा है. इसमें आंदोलनकारी किसानों के नाम संदेश लिखा है.

    सुसाइड नोट में सिंगवाल ने लिखा कि काले कानूनों के खिलाफ मरते दम तक किसानों को संघर्ष करना है. किसान आंदोलन के दौरान यह पहला मौका नहीं है जब प्रदर्शनकारी किसानों ने आत्महत्या की है. इससे पहले जनवरी में भी कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघू बॉर्डर पर प्रदर्शन में भाग ले रहे पंजाब के 40 वर्षीय एक किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.