मुर्गों की लड़ाई कराकर जुआ खेलते 18 गिरफ्तार, 35000 रुपये व 3 गाड़ी बरामद

रविवार को पुन्हाना थाना प्रभारी के संज्ञान में मामला आते ही उन्होंने इस पर कार्यवाही की. पुलिस के मुताबिक मुर्गों की लड़ाई में बड़े स्तर पर जुआ खेलने के खेल के साथ-साथ यहां नशे का सामान भी बेचा जाता था.

Qasim Khan | News18 Haryana
Updated: April 2, 2019, 2:58 PM IST
मुर्गों की लड़ाई कराकर जुआ खेलते 18 गिरफ्तार, 35000 रुपये व 3 गाड़ी बरामद
मुर्गे लड़ाकर जुआ खेलने के आरोपी पुलिस हिरासत में
Qasim Khan | News18 Haryana
Updated: April 2, 2019, 2:58 PM IST
नूह-मेवात के थाना पुन्हाना अंतर्गत गांव तुसैनी में मुर्गों को लड़ाकर जुआ खेलने का शौक लोगों को भारी पड़ गया. पुलिस ने गांव में छापेमारी कर हरियाणा, उत्तर प्रदेश व राजस्थान के 18 लोगों को मौके से गिरफ्तार करने के साथ ही जुआरियों से मुर्गें, 3 गाड़ी व 35000 रुपये की नकदी भी बरामद की है. पुलिस द्वारा अलग-अलग धाराओं में मामले दर्ज कर कार्रवाई की है. पुलिस की ही मिलीभगत से वर्षों से यह जुए का धंधा एक मेले के रूप में परिवर्तित हो रहा था. तुसैनी के ग्रामीण इससे पूरी तरह से परेशान थे और पहले भी कई बार शिकायत कर चुके थे लेकिन इस पर कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई.

रविवार को पुन्हाना थाना प्रभारी के संज्ञान में  मामला आते ही उन्होंने इस पर कार्यवाही की.  पुलिस के मुताबिक मुर्गों की लड़ाई में बड़े स्तर पर जुआ खेलने के खेल के साथ-साथ यहां नशे का सामान भी बेचा जाता था. अफीम, चरस-गांजा के साथ साथ कई अन्य प्रकार के नशे के सामान की बिक्री की जाती थी. नशा करने वाले लोग यहां से नशे का सामान खरीदते थे. वो स्वंय के साथ-साथ मुर्गों को भी नशा कराते थे. इतना ही नहीं हारने वाले मुर्गे का मालिक उस मुर्गे का खून तक पी जाते था.



थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि तुसैनी गांव में मुर्गों को लड़ाकर बडे स्तर पर 3 राज्यों के लोगों जुआ खेल रहे हैं. टीम तैयार कर मौके पर छापेमारी की गई तो जुआ खेलते हुए 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि अन्य लोग पुलिस को देखकर मौके से फरार हो गए.

गिरफ्तार किए गए लोगों में चमन निवासी डीग राजस्थान, दीपक, वीरपाल, सूरज, जगपाल निवासीगण फरीदाबाद, शील कुमार, आशीष, अरमत, देवी लाल व राजू निवासीगण गुरुग्राम,वसीम निवासी बुलंदशहर व सद्दाम निवासी मेरठ शामिल हैं.

यह भी पढ़ें - एनसीआर में रहने वाले करोड़पतियों की पहली पसंद है चंदेनी के गेहूं



यह भी पढ़ें - अधेड़ को बुलाया बात करने के लिए फिर गोली मारकर कर दी हत्या
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार