नूंह: आसमानी बिजली गिरने से 2 किसानों की मौत, 2 की हालत नाजुक
Mewat News in Hindi

नूंह: आसमानी बिजली गिरने से 2 किसानों की मौत, 2 की हालत नाजुक
नूंह में दो किसानों की मौत

घटना दो अलग-अलग गांव (Village) में लगभग सुबह 9 बजे की बताई जा रही हैं. दो किसानों (Farmers) की मौत (Death) और दो के घायल होने से गांव में सन्नाटा पसरा है.

  • Share this:
नूंह. बेमौसम बरसात के साथ कड़कड़ाती आसमानी बिजली (Lightning) नूंह जिले के दो किसानों (Farmers) की जान पर भारी पड़ गई तो दो घायल (Injured) हो गए. दोनों घायलों का इलाज शहीद राजकीय हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड में इलाज चल रहा है. दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. घटना दो अलग-अलग गांव में लगभग सुबह 9 बजे की बताई जा रही हैं. दो किसानों की मौत और दो के घायल होने से गांव में सन्नाटा पसरा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को सुबह 9 बजे तेज हवा के बाद आसमानी बिजली कड़कने लगी और बूंदाबांदी शुरू हो गई. किसान रोजाना की तरह अपने खेतों की सिंचाई इत्यादि के लिए सुबह ही घर से निकल पड़े. आस मोहमद पुत्र चंद्र खां निवासी इमामनगर उम्र करीब 60 वर्ष घर के समीप सरसों के खेत में सिंचाई करने गया था.

आस मोहमद टयूबवैल चलाकर जैसे ही खेत की तरफ आगे बढ़ा तो मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. उसी दौरान आसमान से कड़कड़ाती बिजली उसके ऊपर गिर गई. किसान आस मोहमद के बिजली करंट से सिर, दाढ़ी के बाल, एक तरफ का कान, चेहरा ही नहीं बल्कि लुंगी तक में आग लग गई. पड़ोस के खेतों में काम कर रही महिला और उसके दो बच्चों ने भी करंट महसूस किया, लेकिन गनीमत रही की उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ.



पड़ोस के खेतों से आकर अन्य किसानों ने आस मोहमद नाम के किसान को आकर देखा तो वह दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह चुका था. जैसे ही घटना  इमामनगर गांव में चली तो आसपास के गांव के लोग भी वहां जुटना शुरू हो गए.
ट्यूबवेल के गड्ढे की कर रहे थे खुदाई

दूसरी घटना ख्वाजलीकलां गांव की है. तीन किसान गांव ख्वाजलीकलां गांव में ट्यूबवेल गड्ढे की खुदाई कर रहे थे. मौसम का मिजाज बदलता देख तीनों किसान पेड़ के नीचे बैठ गए. उसी दौरान कड़कड़ाती आसमानी बिजली उन पर गिर गई. बिजली के करंट का दर्द सलीम पुत्र इब्राहिम बर्दाश्त नहीं कर सका और उसने दम तोड़ दिया. उसके दो साथी मौसम पुत्र अय्यूब , वकील पुत्र हनीफ निवासियान जलीकलां को आकाशीय बिजली के करंट ने निढाल कर दिया.

घायल अस्पताल में भर्ती

वकील और मौसम को नल्हड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. वकील का एक तरफ का चेहरे का हिस्सा झुलस गया. डॉक्टर ने दोनों घायलों को खतरे से बाहर बताया है. नल्हड मेडिकल कालेज में हादसे की खबर के बाद परिजनों और रिश्तेदारों का तांता लगा हुआ है.

यह भी पढ़ें- 100 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने के बाद भी गुरुग्राम बना हुआ गंदगी वाला शहर

यह भी पढ़ें- घर जा रहे शख्स को चाकू की नोक पर लूटा, अंगूठी, चेन व नकदी ले फरार हुए बदमाश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading