हरियाणा: दहेज में क्रेटा और 2 लाख नहीं दिए तो कर दी बहू की हत्या, 4 पर केस

दहेज के लिए बहू की हत्या

दहेज के लिए बहू की हत्या

Murder For Dowry: हरियाणा के नूंह जिले में दहेज की डिमांड पूरी न होने पर ससुराल वालों ने बहू को मौत के घाट उतार दिया.

  • Share this:
नूंह. दहेज (Dowry) में क्रेटा गाड़ी और 2 लाख रुपए नहीं दिए तो बहू को मौत के घाट उतार दिया. मामला नूंह खंड के मालब गांव का है. पुलिस (Police) ने इस मामले में 4 लोग पति, ससुर, सास और ननद के खिलाफ सोमवार को दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. सोमवार को पुलिस ने नूंह सीएचसी में शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया. फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई हैं. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

मृतका नाहिदा (20) के पिता इकबाल गांव बावला ने पुलिस को शिकायत दी कि उनकी बेटी की शादी करीब डेढ़ साल पहले 26 दिसंबर 2019 को मालब गांव के इनाम पुत्र जान मोहम्मद के साथ की थी. शादी में अपनी हैसियत के चलते सामान दिया, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग खुश नहीं हुए और शादी के दूसरे दिन ही बेटी को दहेज के लिए उलहाना देने लगे. इसके बाद बेटी मायके आ गई.

दहेज की डिमांड पूरी न होने पर पीटा

दहेज की मांग को लेकर बेटी के ससुराल गए तो क्रेटा गाड़ी और 2 लाख की डिमांड की. इस मामले को लेकर कई बार पंचायत हुई. जिसके बाद बेटी को ससुराल में ले गए. एक सप्ताह बाद फिर बेटी को दहेज के लिए परेशान करने लगे और दहेज की डिमांड पूरी न करने पर रातभर पीटते रहे. इसके बाद 2 लाख और क्रेटा गाड़ी की डिमांड पूरी न करने पर बेटी को जान से मारने की धमकी देते रहे. 28 मार्च की दोपहर ससुर जान मोहम्मद का फोन आया कि नाहिदा की तबियत खराब है.
पुलिस ने दर्ज किया मामला

जब ससुराल मालब गांव में पहुंचे तो बेटी मृत पाया. पीड़ित पिता ने कहा कि दहेज की डिमांड पूरी न करने पर पति इनाम, ससुर जान मोहम्मद, सास, ननद ने मिलकर बेटी को मौत के घाट उतार दिया. वहीं आकेड़ा पुलिस चौकी इंचार्ज बलबीर ने कहा की चारों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस मामले की आगामी कार्रवाई में जुट गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज