लाइव टीवी

दहेज लोभियों से तंग आकर गले में दुप्ट्टा लगा पंखे से लटकी 22 साल की विवाहिता
Mewat News in Hindi

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: June 27, 2018, 6:20 PM IST
दहेज लोभियों से तंग आकर गले में दुप्ट्टा लगा पंखे से लटकी 22 साल की विवाहिता
प्रतीकात्मक तस्वीर

मृतका जुनिदा का ससुराल नूंह के समीप आजादपुर गांव है. ससुराल पक्ष से तंग आकर जुनिदा अपने मायके में करीब 8 महीने से रह रही थी.

  • Share this:
नूंह जिले के मोहम्मद पुर अहीर गांव में एक बच्चे की मां ने दहेज़ लोभियों से तंग आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. महिला अपने  कमरे में पंखे में दुपट्टे से गले में फंदा लगा कर झूल गई. महिला की मौत से गांव में मातम पसरा हुआ है. मरने वाली महिला का नाम जुनिदा है जिसकी उम्र 22 साल है.

मृतका जुनिदा का ससुराल नूंह के समीप आजादपुर गांव है. ससुराल पक्ष से तंग आकर जुनिदा अपने मायके में करीब 8 महीने से रह रही थी. पुलिस ने शव को पंखे के फंदे से उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए नूंह सीएचसी भेज दिया है. पुलिस ने सास, ससुर, पति और ननद के खिलाफ मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया है.

बता दे कि  जुनिदा की शादी वर्ष 2015 में आजादपुर निवासी वसीम पुत्र कमर खां के साथ मुस्लिम रिति रिवाज  अनुसार हुई थी. वर्ष 2017 में जुनिदा को  एक बेटी पैदा हुई तभी से ससुराल पक्ष के लोग बहु  को प्रताड़ित कर रहे थे. आखिरकार मृतका जुनिदा को अपनी बेटी के साथ मोहम्मदपुर अहीर गांव मायके आना पड़ा.

जुनिदा अपनी बेटी के साथ करीब आठ महीने से रह रही थी. ससुराल पक्ष की तरफ से सूचना मिली की लड़के की शादी कर रहे और तलाक की बात करने लगे. ससुराल पक्ष से तंग महिला यह बर्दाश्त नहीं कर सकी और कमरे में पंखे से झूलकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली.

मृतका के परिजनों के मुताबिक शादी में वेगन आर कार से लेकर एक लाख रुपए की नकदी और सोना -चांदी के जेवरात भी दिए लेकिन फिर भी दहेज़ के भूखे भेड़िये स्कार्पियो गाड़ी की मांग पर अड़े रहे थे.  पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है,

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 27, 2018, 6:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर