हेडमास्टर पर स्कूल निर्माण की धनराशि से 37.65 लाख गबन करने का मामला दर्ज
Mewat News in Hindi

हेडमास्टर पर स्कूल निर्माण की धनराशि से 37.65 लाख गबन करने का मामला दर्ज
गांव सिंगार की राजकीय प्राथमिक पाठशाला का नव निर्मित भवन

शिकायतकर्ता ताहिर ने हेडमास्टर इदरीस खान पर राशन, वर्दी, कमरों के निर्माण इत्यादि की राशि में गोलमाल का आरोप लगाया है. बिछोर थाने में सरकारी राशि का दुरुपयोग, धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

  • Share this:
हरियाणा के नूंह जिले के सबसे बड़े गांव सिंगार के राजकीय प्राथमिक पाठशाला के हेडमास्टर पर कमरों के निर्माण के लिए आई धनराशि से लाखों रुपये गबन करने का आरोप है. आरोपों की जांच जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा की गई तो उसमें खामियां पाई गई. आरोप है कि दस कमरों का निर्माण होना था, जो देरी से हुआ. उसके निर्माण में खामियां देखने को मिलीं. शिक्षक पर 37.65 लाख रुपये के गबन करने के आरोप लग रहे हैं.

शिकायतकर्ता ताहिर ने हेडमास्टर इदरीस खान पर राशन, वर्दी, कमरों के निर्माण इत्यादि की राशि में गोलमाल का आरोप लगाया है. बिछोर थाने में सरकारी राशि का दुरुपयोग, धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. इंस्पेक्टर करतार सिंह थाना प्रभारी बिछोर ने बताया कि मामले की जांच डीसी नूंह से की गई थी. इसमें एसडीएम पुन्हाना ने जांच की हेड मास्टर को जांच में दोषी पाया. जांच पूरी होने पर डीसी ने एसपी नूंह से क़ानूनी कार्रवाई के लिए लिखा.

एसपी राजेश दुग्गल के दिशा निर्देश पर बिछोर थाने में हेडमास्टर इदरीस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इदरीस से जब उन पर दर्ज मुकदमे से लेकर आरोपों के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है. उनका कहना है कि उच्च अधिकारियों ने भी मुझ से लाखों रुपये की रिश्वत मांगी थी. जब मैंने रकम नहीं दी तो मेरे खिलाफ कार्रवाई कराने के लिए षड्यंत्र रचा गया. मंगलवार को मामला दर्ज होने के बावजूद भी  इदरीस रोजाना की तरह बच्चों को पढ़ाने पहुंचा.



यह भी पढ़ें - आसमानी बिजली की चपेट में आया फसल में पानी दे रहा अन्नदाता, मौत
यह भी पढ़ें - करनाल: सामान बेचने आई सेल्स गर्ल से 4 युवकों ने किया गैंगरेप, वीडियो वायरल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज