मायके में रह रही पत्नी को पति ने फोन पर दिया तीन तलाक, मामला दर्ज

6 अगस्त को आरोपी ने अपने ससुराल वालों को फ़ोन कर पत्नी से बात करने की बात कही. उसी दौरान उसने मोबाइल फ़ोन पर अपनी पत्नी को तलाक, तलाक, तलाक बोल दिया.

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: August 14, 2019, 3:01 PM IST
मायके में रह रही पत्नी को पति ने फोन पर दिया तीन तलाक, मामला दर्ज
पति ने फोन पर पत्नी से कहा तलाक, तलाक, तलाक
Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: August 14, 2019, 3:01 PM IST
ट्रिपल तलाक बिल भले ही लागू हो गया हो, लेकिन ट्रिपल तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. मुस्लिम बाहुल्य जिला नूंह (मेवात) में एक के बाद एक तलाक के मामले सामने आ रहे हैं. नूंह जिला मुख्यालय में पहली एफआईआर दर्ज हो चुकी है. पीड़ित पिता की शिकायत पर ससुराल पक्ष के दो महिलाओं सहित सात लोगों को नामजद किया गया है. अभी आरोपी गिरफ्त से बाहर हैं.

जानकारी के मुताबिक अब्दुल हमीद पुत्र अब्दुल जब्बार निवासी फिरोजपुर नमक ने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया कि उसने अपनी बेटी की शादी साहून पुत्र जुम्मा निवासी सुनारी के साथ मुस्लिम रीतिरिवाज अनुसार की थी. अब्दुल हमीद  ने बेटी को अपनी हैसियत के हिसाब से दहेज़ दिया, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग इससे खुश नहीं थे. महिला अपने मायके में रह रही थी.

पीड़िता 7 माह के बच्चे की मां

पीड़िता एक सात माह के बच्चे की मां भी है. विवाद के चलते गत 5 अगस्त को पंचायत भी दोनों पक्षों के बीच हुई, लेकिन सहमति नहीं बनी. अगले ही दिन 6 अगस्त को साहून ने अपनी ससुराल वालों को फ़ोन कर पत्नी से बात करने की बात कही. उसी दौरान उसने मोबाइल फ़ोन पर अपनी पत्नी को तलाक, तलाक, तलाक बोल दिया.

फोन पर दी धमकी

हद तो तब हो गई जब साहून ने अपने साले को मुस्तकीम को दोबारा फ़ोन करके धमकी दी कि अगर कोई क़ानूनी कार्रवाई उसके खिलाफ की गई तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा. इसके बावजूद लड़की पक्ष के लोग नूंह थाने अपनी फरियाद लेकर पहुंचे. महेंद्र सिंह एसएचओ नूंह ने कहा कि शिकायत पर मुस्लिम एक्ट तथा जान से मारने की धमकी की धाराओं के तहत 7 लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया जायेगा.

यह भी पढ़ें: तेज रफ्तार कार ने बुजुर्ग की ली जान, ड्राइवर को लगी करंट और कार खाई में जा गिरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 3:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...