लाइव टीवी

मौसम विभाग के 48 घंटे के अलर्ट को लेकर अलर्ट हुआ प्रशासन

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: May 7, 2018, 6:58 PM IST
मौसम विभाग के 48 घंटे के अलर्ट को लेकर अलर्ट हुआ प्रशासन
अधिकारियों की बैठक लेते हुए डीसी अशोक कुमार शर्मा.

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 48 घंटों में बहुत जबरदस्त तूफान आ सकता है. नूंह उपायुक्त अशोक शर्मा ने आपदा प्रबंधन के अधिकारियों को पूर्णतया सतर्क रहने के आदेश दिए हैं.

  • Share this:
मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट को लेकर मेवात जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट नजर आ रहा है. सोमवार को लघु सचिवालय वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग हॉल में डीसी अशोक कुमार शर्मा ने एक बार फिर सभी एसडीएम, एडीसी, तहसीलदार, डीडीपीओ, बीडीपीओ, सीएमओ इत्यादि के साथ बैठक की. उन्‍होंने निर्देश दिए कि तूफान और तेज बरसात की स्थिति में प्रशासनिक अधिकारी अपनी-अपनी टीम के साथ पूरी तरह अलर्ट रहें.

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 48 घंटों में बहुत जबरदस्त तूफान आ सकता है. उपायुक्त अशोक शर्मा ने आपदा प्रबंधन के अधिकारियों को पूर्णतया सतर्क रहने के आदेश दिए हैं. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग तथा दमकल विभाग के अधिकरियों के साथ ही सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

ग्रमीण क्षेत्रों में मस्जिदों से एलान करने के निर्देश भी दिए गए हैं. अशोक शर्मा ने जिलेवासियों का आह्वान किया कि वे अपना और अपनों का ख्याल रखें. रात होने से पहले जल्दी अपने घरों को पहुंचें. अगर कहीं आग वगैरह जलाई है, तो उसको बुझा दे. उन्‍होंने किसानों से अपील कि वे अपनी तूड़ी वगैरह का ध्यान करें. अपने पशुधन को सुरक्षित कर लें और मकानों की छतों पर भारी सामान न रखें. बचाव में ही बचाव है. आने वाले 48 घण्टे जनजीवन के लिए खतरे से भरे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 7, 2018, 6:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...