अपनी मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने CM के नाम सौंपा ज्ञापन

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और हेल्परों ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम महिला एवं बाल विकास की जिला कार्यक्रम अधिकारी नीरू को ज्ञापन सौंपा है.

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: February 12, 2019, 2:46 PM IST
अपनी मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने CM के नाम सौंपा ज्ञापन
अपनी मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने CM के नाम सौंपा ज्ञापन
Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: February 12, 2019, 2:46 PM IST
हरियाणा के नूंह (मेवात) जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और हेल्परों ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम महिला एवं बाल विकास की जिला कार्यक्रम अधिकारी नीरू को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन सौंपने से पहले करीब 300 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और हेल्पर नूंह के गांधी पार्क में एकत्रित हुईं. इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मांगों पर अनदेखी करने का आरोप लगाया.

इसके बाद हाथों में बैनर लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यालय तक पहुंची और वहां भी सरकार के खिलाफ सड़क पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस संबंध में पूछे जाने पर आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्पर यूनियन की जिला प्रधान रीता देवी ने कहा कि पिछले साल अपनी मांगों को लेकर उन्होंने अनिश्चितकालीन हड़ताल किया था. तब उस समय सरकार ने उनकी 14 मांगों में से 2-3 मांगों को मान लिया था जबकि बाकी मांगों को अभी तक पूरा नहीं किया गया है.

उनका कहना है कि पिछले डेढ़ साल से उन्हें इंधन का पैसा नहीं मिल रहा है. केंद्र से जो तनख्वाह मिलती थी, वो भी 6 महीने से नहीं मिल रही है.

इसी क्रम में अपनी बाकी मांगों को मनवाने के लिए बीते सोमवार को जिले की सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और हेल्पर जिला मुख्यालय नूंह के गांधी पार्क में इकट्ठा हुईं. इसके बाद खट्टर सरकार के खिलाफ रोष जताते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप दिया. कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर सरकार समय रहते उनकी मांगों को पूरा नहीं करती है, तो वे फिर से धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगी.

वहीं महिला एवं बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी नीरू रानी ने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्पर की मांग पिछले काफी लंबे समय से चली आ रही है. मुख्यमंत्री के नाम इन लोगों ने ज्ञापन दिया है. इस ज्ञापन को उन्होंने जल्द ही उच्च अधिकारियों के पास भेजने की बात कही है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जो भी इनकी मांगें हैं, वो जल्द ही पूरा करने की अधिकारियों से बात करेंगी.

ये भी पढ़ें:- मोदीजी बौखलाहट में कर रहे ईडी-सीबीआई का दुरुपयोग : टीकाराम जूली

ये भी पढ़ें:- मेवात की बेटी शबाना ने एमडीयू यूनिवर्सिटी के एमए उर्दू में किया टॉप
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार