लाइव टीवी

अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर पथराव, DSP और थाना प्रबंधक सहित 4 पुलिसकर्मी घायल

Kasim Khan | News18 Haryana
Updated: July 10, 2019, 10:15 AM IST
अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर पथराव, DSP और थाना प्रबंधक सहित 4 पुलिसकर्मी घायल
अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर पथराव

पुलिस बेबस देखती रही, उस समय जान बचाने के अलावा उनके पास कोई चारा नहीं था.

  • Share this:
हरियाणा सीमा में अवैध खनन रोकने गई प्रशासन की टीम पर खनन माफियाओं ने जानलेवा हमला बोल दिया. जानलेवा हमले में फिरोजपुर झिरका के डीएसपी सुनील कादियान व थाना प्रबंधक हरीसिंह सहित चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. पथराव की बरसात में सिर्फ पुलिस के अधिकारी-जवान ही घायल नहीं हुए बल्कि आरोपितों ने पुलिस के वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

फिरोजपुर झिरका पुलिस ने इस संबंध में 20 से अधिक नामजद और 100 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार स्थानीय उपमंडल अधिकारी नागरिक रीगन कुमार को सूचना मिली कि राजस्थान सीमा से सटे हरियाणा के नहारिका और चित्तौड़ा गांव में कुछ लोग अवैध खनन कर रहे हैं.

लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

एसडीएम के आदेश पर स्थानीय डीएसपी सुनिल कादयान, थाना प्रबंधक हरी सिंह पूरी पुलिस की टीम को लेकर अवैध खान को रोकने के लिए गए. जैसे ही पुलिस ने अवैध खान कर रहे लोगों को रंगे हाथ पकड़ा ओर अपने साथ लाने का प्रयास किया तो उक्त भीड़ में से लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. थाना प्रबंधक हरीसिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि  खनन माफिया ने पुलिस कार्रवाई में बाधा डालने के लिए महिलाओं-बच्चों को आगे कर दिया.



ग्रामीणों ने पुलिस को चारों तरफ से घेरा

कुछ देर में ही ग्रामीणों ने पुलिस को चारों तरफ से घेर लिया. पुलिस के जवानों की संख्या में कम थी और ग्रामीणों की संख्या अधिक थी. ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थरों की बरसात शुरू कर दी. लाठी-डंडा, सरिया, रॉड जो हाथ लगा,  उसी से न केवल खाकी पर धावा बोल दिया बल्कि वाहनों पर भी अपना गुस्सा उतारा. झगड़े में पुलिस के करीब दो-तीन वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं.
Loading...

बेबस दिखी पुलिस

पुलिस बेबस देखती रही, उस समय जान बचाने के अलावा उनके पास कोई चारा नहीं था. घायल डीएसपी, एसएचओ एवं जवानों ने सीएचसी फिरोजपुर झिरका से मेडिकल तथा इलाज कराया है. पुलिस ने एसडीएम रीगन कुमार की शिकायत पर अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें-सपना चौधरी पर टिप्पणी कर फंसे दिग्विजय चौटाला, महिला आयोग ने भेजा कारण बताओ नोटिस

फंदे पर लटका था पति, नीचे पड़ी थी पत्नी की लाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेवात से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 9:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...